in

अजीत पवार को मनाने में जुटी एनसीपी, राजभवन को सौंपी विधायकों की सूची

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने एक बार फिर 51 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। पार्टी के विधायक के नेता जयंत पाटील 51 विधायकों के हस्ताक्षर की चिट्ठी लेकर राजभवन पहुंचे हैं। वहीं वहीं अजित पवार को मनाने की कोशिशें जारी है। शरद पवार और सुप्रिया सुले ने अजित पवार के भाई श्रीनिवास से बात की है। पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि अजित पवार गलती मान लें तो बेहतर है।इसी बीच भाजपा सांसद संजय काकडे शरद पवार के घर उनसे मिलने के लिए पहुंचे। काकडे को एनसीपी अध्यक्ष का करीबी माना जाता है। हालांकि शरद पवार से मुलाकात को काकडे ने निजी बताया और कहा कि राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

हमारे पास 165 विधायकों का समर्थन है : राउत
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन के पास कुल 165 विधायकों का समर्थन हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर महाराष्ट्र की नयी सरकार के गठन को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 30 नवंबर की समय सीमा केवल इसलिए दी गई ताकि दल बदल कराया जा सके।

अजित पवार को हटाया जाना अवैध: भाजपा
भाजपा ने एनसीपी विधायक दल के नेता पद से अजित पवार को हटाए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह कदम अवैध है। भाजपा विधायक ने कहा कि उच्चतम न्यायालय में दायर की गई याचिका में अजित पवार की 30 अक्तूबर की नियुक्ति को चुनौती नहीं दी गई है।

अजित पवार लौटे घर
एनसीपी नेता अजित पवार रविवार तड़के मुंबई के चर्चगेट के पास अपने निजी आवास लौटे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने शनिवार मुंबई में अपने भाई के घर पर बिताया, जबकि उनके चाचा और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पार्टी की एक बैठक में भाग लिया, जहां एनसीपी के अधिकांश विधायक मौजूद थे।

अजित ने पवार साहब की पीठ में घोंपा खंजर
शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, शरद पवार एक राष्ट्रीय नेता हैं। यदि भाजपा सरकार बनाने की कोशिश कर रही है तो ऐसा नहीं होगा। भाजपा और अजित पवार ने गलत कदम उठाया है। 165 विधायक शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ हैं। अजित ने अपनी जिंदगी का सबसे गलत काम किया जो इस उम्र में पवार साहब की पीठ में खंजर घोपा है। अजीत पवार ने कल राजभवन में झूठे दस्तावेज दिए और राज्यपाल ने उन दस्तावेजों को स्वीकार कर लिया। यदि आज राज्यपाल हमें बहुमत साबित करने के लिए कहती है तो हम ऐसा कर सकते हैं। एनसीपी के 49 विधायक हमारे साथ हैं।

होटल में शिफ्ट हुए कांग्रेस विधायक
कांग्रेस विधायकों को अंधेरी के होटल जेडब्ल्यू मैरिएट में शिफ्ट किया गया है।

शरद पवार के आवास पहुंचे जयंत पाटिल
एनसीपी के विधायक दल के नेता जयंत पाटिल मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे।

भाजपा की तरफ से पेश होंगे मुकुल रोहतगी
उच्चतम न्यायालय में आज भाजपा के लिए वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी पेश होंगे। महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की संयुक्त याचिका पर आज सुबह 11.30 बजे अदालत में सुनवाई होगी। राज्यपाल ने देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था।

शरद पवार के आसाव पहुंचे बबन शिंदे
एनसीपी के विधायक बबन शिंदे मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे। वह कल एनसीपी विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

एक और विधायन ने दिए आने के संकेत: नवाब मलिक
एनसीपी नेता नवाब मलिक ने ट्विटर पर लिखा, ‘और एक गायब विधायक ने आने के संकेत दिए हैं।’

सुप्रिया सुले ने डाला नया व्हाट्सएप स्टेट्स
शरद पवार की बेटी और एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने नया व्हाट्सएप स्टेट्स डाला है। जिसमें उन्होंने लिखा, ‘लोगों की सेवा के लिए नई टीम बनाएंगे। हमारे पास बेस्ट रोल मॉडल है।’

राउत के ट्वीट पर एनसीपी के नवाब कहा- ये इश्क नहीं आसां…
शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक बार फिर महाराष्ट्र गठन पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शपथ ग्रहण पर तंज कसते हुए उन्होंने ट्वीट कर कहा इसे ‘एक्सीडेंटल शपथग्रहण !’ बताया। राउत को इस ट्वीट के बाद एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि ‘ये इश्क़ नहीं आसां इतना ही समझ लीजे , इक आग का दरिया है और डूब के जाना है । जिगर .’। 

राष्ट्रपति भवन पहुंचे कोश्यारी
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्यपालों के वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं।

दिग्विजय का ट्वीट- शरद पवार के उत्तराधिकारी की समस्या हल हो गई
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का कहना है कि महाराष्ट्र के उलटफेर की वजह से शरद पवार के उत्तराधिकारी की समस्या हल हो गई है। सुप्रिया सुले को बधाई। ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लिखा, ‘महाराष्ट्र के नए उप-मुख्यमंत्री दो आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। अजीत पवार का एनसीपी छोड़ भाजपा का पल्ला पकड़ने का कारण समझे? अमित शाह /मोदी के सबसे ताकतवर हथियार प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई, आईटी हैं। भाजपा पारस पत्थर है उसके छूने से भ्रष्ट भी ईमानदार हो जाता है।’

एनसीपी विधायक लापता
सियासी उलटफेर के बीच शनिवार को शाहपुर से एनसीपी विधायक दौलत दरोड़ा की गुमशुदगी की शिकायत पुलिस में दर्ज हुई है। दौलत दक्षिण मुंबई स्थित राजभवन में सुबह हुई देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार की शपथ ग्रहण में पहुंचे थे। उसके बाद से उनका कोई अता पता नहीं है।

अजित पवार के साथ सिर्फ तीन विधायक
एनसीपी के जिन विधायकों ने अजित पवार को समर्थन दिया था उनमें तीन ही विधायक बचे हुए हैं। अजित पवार के साथ जो विधायक अभी हैं, उनमें दौलत दरोडा, नितिन पवार और अनिल पाटिल का नाम शामिल है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

रोंगटे खड़े कर देगा यह VIDEO, खिलौने की तरह फ्लाईओवर से नीचे गिरी कार

क्या सेक्स ट्रेड (देह व्यापार) एक वेल आर्गनाइज्ड बिज़नस बन रहा है?