in

ट्रम्प ने पूर्व राजदूत की गवाही के दौरान उन पर निशाना साधा, जांच कमेटी ने इसे धमकी बताया

  • संसद में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर यूक्रेन में अमेरिका की पूर्व राजदूत गवाही देने पहुंचीं.
  • ट्रम्प पर आरोप- डेमोक्रेट नेता जो बिडेन और उनके बेटे हंटर के खिलाफ यूक्रेन पर भ्रष्टाचार की जांच का दबाव बनाया.
  • महाभियोग के लाइव प्रसारण के दौरान ही जांच कमेटी के अध्यक्ष ने ट्रम्प के ट्वीट पढ़कर सुनाए.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग जांच जारी है। ट्रम्प पर आरोप है कि उन्होंने यूक्रेन पर पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन और उनके बेटे हंटर बिडेन के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बनाया। इस मामले में शुक्रवार को यूक्रेन में अमेरिका की राजदूत रहीं मैरी योवानोविच गवाही के लिए बुलाया गया। हालांकि, जैसे ही मैरी ने बोलना शुरू किया, ट्रम्प ने कुछ ट्वीट्स के जरिए उन पर निशाना साधना शुरू कर दिया। जांच कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प के ट्वीट गवाह को धमकाने वाले हैं।

  • ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव की जांच का टीवी पर लाइव प्रसारण किया जा रहा है। जिस वक्त मैरी गवाही दे रही थीं, ठीक उसी वक्त ट्रम्प ने ट्वीट कर उन पर सोमालिया के हालात खराब करने का आरोप लगाया। राष्ट्रपति ने लिखा, “मैरी योवानोविच जहां भी राजदूत बनीं, वहां हालात खराब हो गए। उन्होंने सोमालिया से काम शुरू किया। वो कैसा रहा?
  • जांच कमेटी के प्रमुख एडम शिफ ने मैरी को गवाही के दौरान ही ट्रम्प के ट्वीट पढ़कर सुनाए। इस पर मैरी ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मेरे पास ऐसी ताकत है, न तो मोगदिशु और न ही सोमालिया या कहीं और मेरे पास इतनी ताकत थी। मुझे लगता है कि मैंने जहां भी सेवाएं दीं, वहां स्थितियां बेहतर हुईं।” मैरी की गवाही भी टीवी पर लाइव प्रसारित हुई।


ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग
नेंसी पेलोसी ने 24 सितंबर को ट्रम्प पर महाभियोग जांच बैठाने की बात कही थी। ट्रम्प पर आरोप है कि उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडाइमर जेलेंस्की पर डेमोक्रेट नेता जो बिडेन और उनके बेटे हंटर के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की जांच कराने के लिए दबाव बनाया था। एक व्हिसलब्लोअर ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, ट्रम्प कह चुके हैं कि वे जेलेंस्की के साथ फोन कॉल में हुई बातचीत का ब्योरा देने के लिए तैयार हैं।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

श्रीलंका में राजपक्षे की जीत लगभग तय अधिकारिक घोषणा बाकी

पवार की सोनिया गांधी के साथ आज होने वाली बैठक टली, पुणे में राकांपा की कोर कमेटी की मीटिंग