in

Delhi Assembly Election: BJP में शुरू हुआ विरोध, जेपी नड्डा के घर के बाहर प्रदर्शन कर मांगा टिकट

भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची आने के बाद विरोध भी शुरू हो गया है। रविवार को टिकट न मिलने वाले नेताओं के समर्थकों ने पार्टी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। गांधीनगर और मंगोलपुरी से कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचकर विरोध जताया। वहीं, पूर्व विधायक करण सिंह तंवर को दिल्ली कैंट से टिकट देने की मांग करते हुए उनके समर्थकों ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर के बाहर प्रदर्शन किया।

आप से भाजपा में शामिल हुए अनिल वायपेयी का हो रहा विरोध

आम आदमी पार्टी (आप) से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक अनिल वाजपेयी को भाजपा ने गांधीनगर से टिकट दिया है। भाजपा के कई नेता उनकी उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं। टिकट कटने से नाराज नेताओं के समर्थक शनिवार सुबह दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचकर वाजपेयी को प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध दिया।

पार्टी कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज करने का लगा आरोप

उन्होंने भाजपा से इस्तीफे का भी एलान किया। उनका कहना था कि वर्षों से पार्टी के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज करके दूसरी पार्टी से आने वाले को टिकट देना गलत है। मंगोलपुरी से पार्टी ने करम सिंह कर्मा को टिकट दिया है। इसके विरोध में कुछ लोगों ने पार्टी कार्यालय पहुंचकर अपना रोष जताया।

13 सीटों पर अबतक पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है, लेकिन इन सीटों को लेकर भी नेताओं के समर्थक व विरोधी प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली कैंट से पूर्व विधायक करण सिंह तंवर दावेदारी जता रहे हैं। उन्हें अपना टिकट खतरे में दिख रहा है, इसलिए उनके समर्थकों ने नड्डा के निवास के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन किया।

इसी तरह से नांगलोई जाट से पूर्व विधायक मनोज शौकीन टिकट की दौड़ में शामिल बताए जाते हैं। उनकी पुत्रवधु के रिश्तेदार पिछले कई दिनों से प्रदेश कार्यालय पहुंचकर विरोध जता रहे हैं। शनिवार को भी उन्होंने प्रदर्शन किया। वहीं, टिकट कटने से नाराज नेताओं के रोष-प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी कार्यालय की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इधर गुटबाजी के चलते चुनाव में नुकसान पहुंचने की आशंका को लेकर भाजपा प्रत्याशी भी चिंतित हैं।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Muzaffarpur shelter home Verdict: आज दिल्ली की कोर्ट सुनाएगी फैसला, बिहार की राजनीति में बवाल तय

बिल गेट्स बोले- हम परिवार को अहमियत नहीं देते, बाद में हमें पछतावा होता है