in

पवार की सोनिया गांधी के साथ आज होने वाली बैठक टली, पुणे में राकांपा की कोर कमेटी की मीटिंग

  • राकांपा की कोर कमेटी की बैठक के बाद सोमवार को हो सकती है पवार और सोनिया की मुलाकात, सरकार के गठन पर अंतिम मुहर लगने की संभावना
  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का 24 अक्टूबर को नतीजा आया, 9 नवंबर तक सरकार का गठन नहीं होने पर 12 नवंबर को राष्ट्रपति शासन लगा दिया

राकांपा प्रमुख शरद पवार की रविवार को दिल्ली में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ होने वाली बैठक टल गई है। बताया जा रहा है कि यह बैठक सोमवार को होगी। इस बीच, राकांपा पुणे में आज अपनी कोर कमेटी के नेताओं के साथ बैठक करेगी। इसमें महाराष्ट्र में सरकार बनाने के सियासी समीकरण पर चर्चा होगी। 

राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि रविवार को पवार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सही दिशा में हैं। हमें लगता है कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की सरकार जल्द ही बन जाएगी। 

मीटिंग में सरकार बनने पर मुहर लग सकती है

बताया जा रहा है कि पवार और सोनिया के बीच बैठक के बाद राज्य में नई सरकार के गठन के बारे में अंतिम मुहर लग सकती है। चर्चा है कि तीनों पार्टियों यानी शिवसेना-राकांपा और कांग्रेस के बीच मंत्रालयों को लेकर न्यूनतम साझा पत्र (कॉमन मिनिमम प्रोग्राम) तैयार हो चुका है। इस पर भी इस बैठक में अंतिम फैसला हो सकता है। 

महाराष्ट्र में 12 नवंबर को सरकार नहीं बनने के बाद राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था। विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मुख्यमंत्री पद के मुद्दे को लेकर भाजपा और शिवसेना का गठबंधन टूट गया था। इसके बाद नए सियासी समीकरण बने हैं। इसमें शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के साथ आने की चर्चाएं हैं।

राज्य में सरकार बनाने की उठापटक के बीच शनिवार को मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत का खुलासा नहीं हुआ।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

ट्रम्प ने पूर्व राजदूत की गवाही के दौरान उन पर निशाना साधा, जांच कमेटी ने इसे धमकी बताया

संबित पात्रा से जीरो पूछने वाले गौरव बल्लभ लड़ेंगे चुनाव, CM रघुवर के खिलाफ टिकट