in

मुंबई के कई इलाकों में पानी भरा ठाणे समेत पूरे उत्तरी कोंकण के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया

हैदराबाद के बाद अब महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे समेत कई इलाकों में बुधवार रात से मूसलाधार बारिश जारी है। पुणे के कई इलाकों में पानी भर गया है। मुंबई और पुणे में रातभर जमकर बारिश हुई है। यहां घरों, सड़कों, गलियों में घुटनों से ज्यादा तक पानी भरा है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कई इलाकों में गुरुवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मुंबई, ठाणे समेत उत्तरी कोंकण इलाके के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया गया है।

अलग-अलग हिस्सों में बारिश का पानी भरने से राहगीरों की भी दिक्कतें बढ़ गई हैं। मुंबई के लोअर परेल इलाके में भी भारी बारिश से जलभराव के हालात बन गए हैं।

अपडेट्स

  • नेशनल डिजास्टर रिलीफ फोर्स (एनडीआरएफ) ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बीते दिन 2 टीमें कर्नाटक और 3 टीमें महाराष्ट्र भेजी गईं। महाराष्ट्र भेजी गई टीमें सोलापुर, पुणे के इंदरपुर और लातुर में डिप्लॉय की गई।
  • कर्नाटक नीरावरी निगम लिमिटेड के मुताबिक, महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से सोन्ना बैराज से 2 लाख 23 हजार क्यूसेक पानी अफजलपुर, कलबुरगी जिले में भीमा नदी में छोड़ा गया।
  • मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र में अगले 12 घंटे में 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। प्रभावित इलाकों में नुकसान की भी आशंका जताई गई है।

पुणे के बाढ़ प्रभावित इलाके से 40 को रेस्क्यू कियापुणे के बाढ़ प्रभावित नीमगांव केतकी गांव से बुधवार को 40 लोगों को रेस्क्यू किया गया। बारामती के एसडीओ के मुताबिक, 40 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 15 अन्य लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं, इंदापुर में एक शख्स तेज बहाव में बह रहा था। यह देखकर स्थानीय लोग उसकी मदद के लिए आगे आए। फिर लोगों ने जेसीबी मशीन की मदद से उस शख्स की जान बचाई। भीषण बारिश की वजह से मुंबई के सायन पुलिस स्टेशन और किंग्स सर्कल में भी सड़कें पानी से डूब गई हैं।

This post was created with our nice and easy submission form. Create your post!

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

तत्‍काल पैसों की जरूरत होने पर ब्रिज लोन आ सकता है काम, जानिए कैसे करें आवदेन और कितना मिलेगा लोन.

सीता मंदिर पीपरी में अव्यवस्था का अम्बार