in ,

रिया चक्रवर्ती की दूसरी जमानत याचिका खारिज

  • कोर्ट ने कहा- यह गंभीर अपराध है और इसकी जांच जरूरी है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद गिरफ्तार हुईं रिया चक्रवर्ती की जमानत खारिज कर दी गई। उन्हें अब 22 सितंबर तक जेल में रहना होगा। रिया के अलावा, शोविक चक्रवर्ती, अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की याचिका भी खारिज हो गई। फैसला सुनाते समय जज जेबी गुरव ने कहा कि यह गंभीर अपराध है और इसकी जांच की जरूरत है।

कोर्ट के फैसले पर रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि ऑर्डर की कॉपी मिलने के बाद हम आगे के कदम उठाएंगे। हम अगले हफ्ते हाईकोर्ट में अपील कर सकते हैं।

इससे पहले, मुंबई की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने गुरुवार को फैसला रिजर्व रख लिया था। 8 सितंबर को मजिस्ट्रेट कोर्ट में जमानत अर्जी खारिज होने के बाद रिया ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में अपील की थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था। उधर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया के खिलाफ नया केस दर्ज कर सकता है।

अदालत में रिया के वकील की 3 दलीलें

1. एनसीबी ने पूछताछ के दौरान रिया पर आरोप कबूलने का दबाव बनाया था।

2. रिया से पूछताछ के दौरान कोई महिला अधिकारी मौजूद नहीं थी।

3. रिया की गिरफ्तारी की जरूरत नहीं थी। उनकी आजादी पर मनमाने तरीके से रोक लगाई गई, उन्हें फंसाया जा रहा है।

रिया की जमानत के खिलाफ एनसीबी की 4 दलीलें

1. रिया से पूछताछ के दौरान प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया।

2. रिया के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस हैं।

3. ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कई लोगों ने रिया से संपर्क की बात कबूली है।

4. इस केस में जब्त की गई ड्रग्स की मात्रा भले ही कम है, लेकिन कीमत 1 लाख 85 हजार 200 रुपए है।

एनसीबी ने कैजन इब्राहिम की जमानत रद्द करने की अपील कीड्रग्स केस में गिरफ्तार कैजन को पहले ही जमानत मिल चुकी है। एनसीबी ने उसकी जमानत रद्द करने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। जांच एजेंसी का कहना है कि कैजन सभी गिरफ्तार आरोपियों के कॉन्टैक्ट में था।

ईडी ड्रग्स केस में पैसों के लेन-देन की जांच कर सकता हैसुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा ईडी नया मामला दर्ज कर सकता है। ईडी के एक अफसर का कहना है, “नया केस दर्ज करने के लिए कानूनी सलाह ले रहे हैं। पहले हमने सुशांत के पिता केके सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया था, जो सुशांत के बैंक खाते से पैसे निकालने से जुड़ा था। जबकि, नया मामला एनसीबी की जांच के नतीजों के आधार पर होगा, क्योंकि ड्रग्स मामले में कई गिरफ्तारियां हुई हैं। ईडी ड्रग तस्करी और ड्रग खरीद से कमाए गए पैसे का एंगल भी देखेगा।”

This post was created with our nice and easy submission form. Create your post!

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply
  1. Hello would you mind stating which blog platform you’re working with? I’m going to start my own blog in the near future but I’m having a difficult time selecting between BlogEngine/Wordpress/B2evolution and Drupal. The reason I ask is because your layout seems different then most blogs and I’m looking for something completely unique. P.S Sorry for getting off-topic but I had to ask!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

कांग्रेस ने 15 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की;

रिया ने बिना पंखे के चटाई पर जेल में रात बिताई