in ,

Parliament Updates: लोकसभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा, कहा- ‘गोली मारना बंद करो, देश को तोड़ना बंद करो’

Parliament Budget Session Updates: जैसा कि देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), एनआरसी और एनपीआर को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, ऐसे में संसद में भी इनपर बहस होने की पूरी संभावना है। विपक्ष आज सीएए, एनपीआर और एनआरसी से जुड़े मुद्दों पर संसद में सरकार को घेरने के लिए तैयार है। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वामपंथी दल, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कुछ अन्य पार्टियों ने राज्यसभा में स्थगन नोटिस दिया है, जिसमें सीएए, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और एनआरसी पर तत्काल चर्चा की मांग की गई है।

-बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कानून को तत्काल निरस्त करने की मांग करते हुए नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

-भाजपा सांसद विकास महात्मे ने राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया है जिसमें कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाने की मांग की गई है।

-लोकसभा में कुछ विपक्षी दलों के सांसद हंगामा कर रहे हैं। वे शोर मचाते हुए कहा रहे हैं, ‘गोली मारना बंद करो, देश को तोड़ना बंद करो’

-इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के सांसद पीके कुन्हालीकुट्टी ने जामिया मिलिया इस्लामिया में प्रदर्शनकारियों पर गोली की हालिया घटना और भाजपा सांसदों अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के बयानों को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

-कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी,कोडिकुन्निल सुरेश और गौरव गोगोई ने देश में अशांति फैलने के बाद नागरिकता संशोधन अधिनियम पर पुनर्विचार करने के लिए और NRC व NPR की प्रक्रिया को रोकने के लिए लोकसभा में नोटिस दिया है।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Indore Cat Show : ढाई लाख रुपये कीमत की बिल्‍ली बनी आकर्षण की केंद्र, देखिये तस्‍वीरें

भारतीय मूल के संदीप मथरानी बने WeWork के सीईओ, आने वाले हफ्ते में करेंगे ज्‍वाइन