in , , ,

इंदाैर में कोरोना पॉजिटिव के 17 नए केस सामने आए, इंदौर में 49 लोग संक्रमित, प्रदेश में संख्या हुई 64

कोरोनावायरस इंदौर में घातक होता जा रहा है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 17 नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब में कोरोना की जांच के लिए बड़ी संख्या में सैंपल पहुंचने के बाद जांच के लिए रविवार को 40 सैंपल भोपाल एम्स भेजे गए, जबकि यहां भी 70 सैंपल की जांच की गई। मंगलवार को जांच के बाद एम्स ने यह रिपोर्ट भेजी है। सीएमएचओ ने बताया कि जांच में 17 केस सामने आए हैं, लेकिन अभी पूरी डिलेट नहीं आई है। नए केस सामने आने के बाद इंदाैर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 49 (+5 उज्जैन) पहुंच गया है। वहीं, प्रदेश में यह संक्रमितों की संख्या 64 हो गई है।

इसके पहले सोमवार को इस संक्रमण ने दो और लोगों की जान ले ली। चंदन नगर निवासी 49 वर्षीय महिला ने देर रात दम तोड़ दिया। इससे पहले दिन में एमआर-9 की राजकुमार कॉलोनी के 41 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी। दोनों ही एमआर टीबी अस्पताल में भर्ती थे। शहर में अब तक तीन और उज्जैन में संक्रमण से मरने वालों की संख्या दाे हाे गई है। प्रदेश में संक्रमण से अब तक कुल 5 लाेगाें ने दम ताेड़ा है। इसी बीच, देर रात अभिनेता सलमान खान के 38 वर्षीय भतीजे अब्दुल्ला खान उर्फ अबा की मुंबई में मौत हो गई। अबा इंदौर के खान कंपाउंड में रहते थे। कोरोना की आशंका में उनका सैंपल जांच के लिए भेजा था, अभी रिपोर्ट नहीं आई है। 

सोमवार को 8 पॉजिटिव आए थे

सोमवार को इंदौर और उज्जैन में कोरोना के 8 नए मामले सामने आए थे। इनमें उज्जैन के एक 37 साल के युवक की 3 दिन पहले ही मौत हो चुकी थी। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचएमओ) डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि इंदौर में एक महिला, एक वृद्ध और एक युवक की मौत हो गई, जबकि उज्जैन में मृतकाें में एक वृद्धा और एक युवक शामिल है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 64 हो गई। इंदौर 44, उज्जैन 5, जबलपुर 8, भोपाल, 3, ग्वालियर 2, शिवपुरी में 2 संक्रमित हैं।


8 पॉजिटिव में 5 मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं
एमजीएम मेडिकल कॉलेज से सोमवार को जारी बुलेटिन में बताया गया कि, पॉजिटिव पाए गए 8 मरीजों में से 3 मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री है, जबकि शेष 5 मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। इंदौर में जो 7 नए मरीज सामने आए हैं उनमें 1 अहिल्या पलटन, 1 आजाद नगर, 1 रवि नगर, एक नार्थ हाथीपाला और तीन एमआर-9 स्थित साईंराम कॉलोनी के रहने वाले है। वहीं, उज्जैन के माधवनगर क्षेत्र में रहने वाले एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। इस युवक की 3 दिन पहले मौत हो गई। बताया गया है कि युवक बीमार हाेने से 5 दिन पहले नीमच गया था। यहां राजस्थान के लोगों के साथ पार्टी में संपर्क में आया। वहां से लौटते ही सर्दी, खांसी, बुखार हो गया। उज्जैन में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी। 

काेराेना बुलेटिन

कुल पॉजिटिव32
नए केस08
कुल मौत05
कुल सैंपल437
सोमवार के सैंपल46
निगेटिव33
इंदौर के42
बाहर के24

– आंकड़े एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब द्वारा जारी सूची के मुताबिक।

इंदौर सबसे संक्रमित शहरों की सूची में 8वें नंबर पर
कोरोना संक्रमण से देश में 27 राज्य प्रभावित हैं। इसमें मध्य प्रदेश दसवें नंबर पर है। लेकिन, शहरों की बात करें तो 24 मार्च तक कोरोना मुक्त रहा इंदौर बीते पांच दिनों में देश के सबसे संक्रमित शहरों की सूची में आठवें नंबर पर आ गया है। केरल में देश का पहला मरीज 30 जनवरी को सामने आया था। महाराष्ट्र और दूसरी जगहों पर मार्च के पहले और दूसरे हफ्ते में मरीजों का आना शुरू हुआ। इंदौर में मरीज बढ़ने की रफ्तार जो रविवार तक 380% थी, वह अब 540% हो गई है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

महाराष्‍ट्र सरकार ने कहा, कोरोना से मरने वाले किसी भी धर्म के व्‍यक्ति के शव को जलाया जाएगा

दौसा-सवाईमाधोपुर के आइसोलेशन वार्ड से भागे 11 संदिग्ध, 8 नहीं मिले