in

भोपाल में 30 नए केस, संक्रमितों की संख्या 1301 हुई

16 डिस्चार्ज हुए, अब सिर्फ 486 एक्टिव केस

राजधानी में मंगलवार को कोरोना के 30 नए मामले सामने आए। यहां संक्रमितों का आंकड़ा 1301 पर पहुंच गया है। चिरायु अस्पताल से 16 मरीज डिस्चार्ज किए गए। इस तरह से स्वस्थ होने मरीजों की संख्या 815 हो गई। अब भोपाल में कोरोना के एक्टिव केस 486 ही बचे हैं। इधर, भोपाल के नए हॉटस्पॉट मिसरौद, करोंद और आदमपुर छावनी समेत अन्य इलाकों में स्वास्थ्य विभाग सैंपलिंग कर रहा है। नगर निगम ने शहरी सीमा के अंदर इलेक्ट्रिक रिक्शा गाड़ियों के जरिए लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया है। 

16 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे 
चिरायु अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले लोगों ने भोपालवासियों से कोरोना संक्रमण से ना घबराने और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जीवन जीने की अपील भी की। छोला रोड निवासी 60 वर्षीय राम गोपाल मालवीय ने कहा कि वह अब बाहर जाएंगे और सभी को कोरोना के संबंध में जागरूक करेंगे। जहांगीराबाद निवासी 72 वर्षीय अनवर अहमद ने बताया कि सरकार ने उन्हें बहुत अच्छे से रखा। किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होने दी। उन्हें पता ही नहीं चला कि उन्होंने अपना घर छोड़ा है और वह किसी अस्पताल में भर्ती हैं।

आज डिस्चार्ज हुए 16 मरीज 

मंगलवार को डिस्चार्ज होने वाले रूपसिंह शाहू,  रोशन अली , फरजाना, अनवर अहमद, यज़्दानी बाबा, ललिता बाई, आदर्श रासेनया, श्रुति रासेनया, निर्मला सिंह, सरिता विश्वकर्मा, कौशलया बाई, छोटी शाह, ईशरत जहा, अस्मि शरिक़, हिमेश शाहू , रामगोपाल मालवीय शामिल हैं।

स्वस्थ होने के 12 दिन बाद पॉजिटिव निकली महिला
कोरोना से संक्रमित एक नर्स के स्वस्थ होने के 12 दिन बाद फिर पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है। भोपाल में यह ऐसा पहला केस है। सुभाष नगर में रहने वाली 35 वर्षीय महिला हमीदिया अस्पताल में स्टाफ नर्स हैं। ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आई थीं। 29 अप्रैल को हमीदिया में उनका सैंपल लिया था। 30 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां 13 दिन इलाज के बाद 12 मई को उन्हें स्वस्थ बताकर छुट्‌टी दे दी गई। इसके बाद से ही वे परिवार से अलग रह रही थीं। 24 मई को होम क्वारेंटाइन पीरियड पूरा होने पर वे घर जाना चाहती थीं। लेकिन, गले में खराश होने के कारण उन्होंने 22 मई हमीदिया में दोबारा कोरोना की जांच कराई। 23 मई को उनकी रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आ गई।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

टीवी एक्ट्रेस ने घर में लगाई फांसी, आखिरी वाॅट्सएप स्टेटस- ‘सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना’

भागलपुर स्टेशन पर भोजन के पैकेट के लिए मची लूट, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां