in ,

अब तक 3255 कोरोना संक्रमित; इंदौर में 1699 और भोपाल में 656 मरीज

जबलपुर में 3 महीने की बच्ची की मौत

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार देर रात तक मध्यप्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हजार 255 पहुंच गई। इंदौर में 1 हजार 699 और भोपाल में 656 मरीज हो गए हैं। अब तक 190 की मौत हो चुकी। बुधवार को प्रदेश में 116 नए पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि 7 लोगों की मौत हुई। जबलपुर में तीन महीने की बच्ची की जान चली गई।

झाबुआ और नीमच ग्रीन से ऑरेंज जोन में आए

उज्जैन में 7 महीने के बच्चे समेत 14 नए मरीज मिले। ग्रीन जोन में शामिल झाबुआ और नीमच कोरोना पॉजिटव मरीज मिलने से ऑरेंज जोन में आ गए। पेटलावद के पास नाहरपुरा गांव में एक महिला पॉजिटिव पाई गई। मुरैना, ग्वालियर और जबलपुर में 5-5 नए मरीज मिले। नए मरीज दूसरे शहरों से कुछ दिन पहले ही वापस आए थे।

जबलपुर में 5 नए केस, अब तक 115 संक्रमित

जबलपुर में बुधवार को कोरोना संक्रमित 5 नए मरीज मिले। 132 सैंपल की रिपोर्ट में अन्ना मोहल्ला निवासी 24 साल का युवक पॉजिटिव मिला। ग्वालियर से देर रात जारी 137 की जांच रिपोर्ट में 4 और मरीज सामने आए। जबलपुर में मरीजों की संख्या 115 हो गई। अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी।

इंदौर: पॉजिटिव कम आ रहे, 556 सैंपल में 18 मरीज मिले

लॉकडाउन फेज-1 में इंदौर में मरीजों के ठीक होने की दर सिर्फ 6.50 फीसदी थी, जो बढ़कर 37.35 फीसदी हो गई है। एक हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों वाले शहरों में रिकवरी रेट में जयपुर (41.52 फीसदी) के बाद इंदौर दूसरे नंबर पर आ गया, जबकि राष्ट्रीय औसत 28.29 फीसदी है। सैंपलिंग के लिए प्रशासन ने 25 टीमें बनाकर तेजी ला दी है। पहले 450 के आसपास सैंपल लिए जा रहे थे, जो मंगलवार को 723 और बुधवार को 1174 हो गए।

भोपाल: 46 नए पॉजिटिव, 4 मौतें, 27 ठीक होकर घर लौटे
भोपाल में बुधवार को 46 पॉजिटिव मरीज मिले। राजधानी में यह एक दिन में नए संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इनमें एक वरिष्ठ आईपीएस शामिल हैं। हालांकि, उनकी दो रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, लगातार दूसरे दिन 4 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा। इनमें एक मरीज हमीदिया, एक चिरायु और एक एम्स में भर्ती था। जबकि एक महिला की मौत 2 दिन पहले हो गई थी, रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है। दूसरी ओर, सुपर हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में 13 और संक्रमित मिले। यहां अब तक 127 लोगों में संक्रमण फैल चुका है।

ग्वालियर: 44 दिन में पहली बार एक ही दिन में 5 नए संक्रमित मिले

पिछले 44 दिन में जिले में बुधवार को पहली बार एक ही दिन में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं।

मुरैना: 2 नर्सों और चेन्नई से लौटे पिता-पुत्र समेत 5 संक्रमित

जिला अस्पताल में 2 स्टाफ नर्स समेत चेन्नई से ट्रक में बैठकर लौटे पिता-पुत्र और अहमदाबाद से लौटा एक युवक कोरोना संक्रमित मिले। नर्सें जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड और क्वारैंटाइन सेंटर में ड्यूटी कर रही थीं।

अपडेट्स

  • इंदौर: तिलकपथ पर रहने वाले 36 साल के युवक की मंगलवार शाम कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। कब संक्रमित हुआ, यह परिवार को भी पता नहीं चला। उसकी तबीयत खराब थी, लेकिन उसने स्वास्थ्य विभाग को खबर नहीं की। खुद ही मेडिकल से दवाई लेकर इलाज कर रहा था। हालत ज्यादा खराब हुई तो 2 मई को अस्पताल में भर्ती हो गया। बताया जा रहा है कि तबीयत खराब होने से पहले तक युवक घर-घर जाकर सिलेंडरों की होम डिलीवरी कर रहा था।
  • उज्जैन: जिले में 14 पॉजिटिव मिले, इनमें से 2 की मौत हो चुकी। नए मरीजों में बड़नगर के एक परिवार के 3 सदस्य हैं। विधायक मुरली मोरवाल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमण की बिगड़ती स्थिति से नाराज शासन ने सीएमएचओ डॉ. अनुसुइया गवली और प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. पीएन वर्मा को हटा दिय

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

विशाखापट्टनम में प्लांट से केमिकल गैस लीक होने से मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, ट्रेन की चपेट में आकर 14 मजदूरों की मौत