in ,

करन जौहर, आलिया, सोनम, करीना समेत 6 बड़े सेलेब्स ने लॉक किया इंस्टाग्राम का कमेंट सेक्शन

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद बॉलीवुड में शुरू हुई नेपोटिज्म और खेमेबाजी की बहस थमने का नाम नहीं ले रही है। सोशल मीडिया पर लगातार फेमस प्रोडक्शन हाउस, उनके मालिकों और स्टार किड्स को घेरा जा रहा है। उनकी पोस्ट पर कमेंट कर यह अहसास दिलाया जा रहा है कि सुशांत ने ऐसे लोगों की वजह से ही आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

मामला इस कदर तूल पकड़ रहा है कि आधा दर्जन से ज्यादा बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का कमेंट सेक्शन आम लोगों के लिए लॉक कर दिया है। इनमें करन जौहर और उनके कैम्प से जुड़ीं आलिया भट्ट, करीना कपूर, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, अनन्या पांडे और शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान शामिल हैं। अब इन सेलेब्स की पोस्ट पर सिर्फ क्लोज फ्रेंड ही कमेंट कर सकते हैं। 

कमेंट लॉक करने की शुरुआत सोनम कपूर ने की
सबसे पहले सोनम कपूर ने अपने कमेंट सेक्शन को लॉक किया था। दरअसल, सुशांत के निधन के बाद सोनम ने उन्हें श्रद्धांजलि के लिए एक पोस्ट लिखी थी। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ‘कॉफी विद करन’ के उस एपिसोड की याद दिलाते हुए ट्रोल किया था, जिसमें उन्होंने सुशांत का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि वे उन्हें नहीं जानतीं।

इतना ही नहीं सोनम अपने उस स्टेटमेंट के लिए भी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रही थीं, जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी की मौत के लिए उसकी गर्लफ्रेंड, एक्स-गर्लफ्रेंड, फैमिली, कलीग्स को दोष देना अज्ञानता है। ट्रोल्स से परेशान होकर सोनम ने अपने कमेंट सेक्शन को लॉक कर दिया और इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए यह जानकारी दी। 

सोनम ने लिखा था- दोस्तों मैं आमतौर पर नफरत और नेगेटिविटी से घबराकर भागती नहीं हूं। क्योंकि मुझे ऐसे लोगों को देखकर दया आती है, जिनके दिल में बहुत ज्यादा नफरत भरी हुई है। यह मुझसे ज्यादा उनके लिए नुकसानदायक है। लेकिन यह मेरे परिवार और दोस्तों को ट्रिगर कर रही है। 

मैं जानती हूं कि वे पेड हैं और एक एजेंडे के तहत काम कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल, सीमा पर जान गंवाने वालों और लॉकडाउन से प्रभावित हो रहे लोगों के लिए बोलने का समय है। इसलिए मैं अपने कमेंट्स को बंद कर रही हूं।

कंगना के बयान के बाद उठा नेपोटिज्म का मुद्दा

14 जून को डिप्रेशन से जूझ रहे सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई आत्महत्या की। कंगना रनोट ने सीधे करन जौहर को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया और उन पर नेपोटिज्म को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उनके बाद शेखर कपूर, अनुभव कश्यप, अभय देओल, कोएना मित्रा, रवीना टंडन जैसे सेलेब ने सामने आकर खेमेबाजी पर बात की। सोशल मीडिया की एक बड़ी फौज का भी इन्हें भरपूर समर्थन मिला। 

करन जौहर, आदित्य चोपड़ा, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, सलमान और साजिद नाडियाडवाला जैसे लोगों को नेपोटिज्म और खेमेबाजी के लिए जिम्मेदार बताया गया और स्टारकिड्स को भी निशाने पर लिया जाने लगा। 

फिर शुरू हुआ ट्विटर डिलीट करने का सिलसिला

मामला बढ़ते देख करन जौहर ने ट्विटर पर 8 लोगों (अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शाहरुख खान, नरेंद्र मोदी और 4 ऑफिस मेंबर्स) को छोड़कर सभो को अनफॉलो कर दिया। फिर ट्विटर डिलीट करने का सिलसिला शुरू हुआ, जिसकी शुरुआत सलमान खान के कैम्प से जुड़ी सोनाक्षी सिन्हा ने की। 

सोनाक्षी सिन्हा के बाद सलमान से ही जुड़े दूसरे लोगों आयुष शर्मा, साकिब सलीम और जहीर इकबाल ने भी अपना ट्विटर अकांउट डिलीट कर दिया। वहीं, इसी कैम्प से जुड़े प्रोड्यूसर मुदस्सर अजीज ने इंस्टाग्राम को भी गुडबाय बोल दिया है। सभी ने ट्विटर को नफरत वाली जगह बताया है। 

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

भारत-चीन शांति कायम करने पर राजी हुए, पूर्वी लद्दाख समेत टकराव वाली जगहों से सैनिक पीछे हटेंगे; आर्मी चीफ लेह के लिए रवाना

TMC विधायक तमोनाश घोष का COVID-19 से निधन