in

दिल्ली में 62.59 फीसदी मतदान, चुनाव आयोग ने इसलिए देर से जारी किए फाइनल आंकड़े

दिल्ली में मतदान के दूसरे दिन चुनाव आयोग ने मत प्रतिशत के फाइनल आंकड़े जारी कर दिए हैं. राज्य में 62.59 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. सबसे ज्यादा मतदान बल्लीमारान में 71.6% में हुआ. मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने साफ किया कि देर रात तक चली मतगणना के वोटिंग पर्सेंट के फाइनल आंकड़े जारी करने में देर हुई.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोटिंग हो चुकी है, लेकिन अभी तक चुनाव आयोग ने मत प्रतिशत (Vote Percentage) जारी नहीं किया है.

चुनाव आयोग क्या कर रहा है? मतदान के कई घंटे बाद भी वे मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं कर रहे हैं?

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने चुनाव आयोग और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला करते हुए कहा, ‘बीजेपी के नेता मतदान के आंकड़े दे रहे हैं. उधर चुनाव आयोग मतदान ख़त्म होने के 24 घंटे के बाद तक नहीं बता पाया है कि वोटिंग कितने प्रतिशत हुई. कह रहा है कि अभी डेटा इकट्ठा किया जा रहा है. क्या चल रहा है दिल्ली चुनाव आयोग? क्या मतदान का फाइनल आंकड़ा बीजेपी ऑफिस से मिलना है आपको?’

आप नेता संजय सिंह ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा है कि फाइनल आंकड़े क्यों जारी नहीं किए गए? बीजेपी ने भी EVM के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी को घेरा है.

उधर, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि ईवीएम पर उठाकर आम आदमी पार्टी दिल्ली की जनता का अपमान कर रही है. मिश्रा ने कहा, “आम आदमी पार्टी एग्जिट पोल जीतकर भी नाखुश दिख रही है.”

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. इससे पहले दिल्ली की सियासत में खलबली मची हुई है. बीजेपी लगातार जीत के दावे कर रही है, वहीं आम आदमी पार्टी को EVM से छेड़छाड़ का भय सता रहा है.

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

कोरोना वायरस का टीका विकसित करने में जुटे वैज्ञानिक लेकिन वैक्‍सीन आने में लग सकते हैं छह महीने

एमपी की दिलचस्प लव स्टोरी,7 महीने के बेटे को गोद में लेकर दूल्हा-दुल्हन ने रचाई शादी