in ,

विशाखापट्टनम में प्लांट से केमिकल गैस लीक होने से मचा हड़कंप

एक बच्चे सहित 3 की मौत, कई गांव कराए गए खाली.

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एल.जी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीकेज की सूचना मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। यह घटना गुरुवार सुबह हुई। ताजा जानकारी के मुताबिक घटना में एक बच्चे सहित 3 लोगों की मौत हो गई है। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (डीएमएचओ) ने तीन लोगों की मौत की जानकारी दी है। आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। पुलिस, फायर टेंडर, एंबुलेंस मौके पर पहुंची है। गैस लीकेज के असली कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। खबर में अधिक जानकारी के लिए इंतजार है।

आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की वजह से अस्पताल में भर्ती कराए जा रहे हैं लोग

आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एल.जी पॉलिमर उद्योग से खतरनाक जहरीली गैस के रिसाव के कारण फैक्ट्री के तीन किलोमीटर के इलाके प्रभावित हैं। फिलहाल, पांच गांव खाली करा लिए गए।

सैकड़ों लोग आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ, सिर दर्द, उल्टी के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं। जिन लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एक हजार लोग बीमार पड़ गए हैं। बता दें कि हिंदुस्तान पॉलिमर कंपनी की स्थापना 1961 में हुई थी। लेकिन 1997 में कंपनी को साउथ कोरिया के एलजी केमिकल ने खरीद लिया था और इसे एलजी पॉलिमर नाम दिया गया था। प्लांट में प्लास्टिक बनाने का काम होता है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

जल्द ही कोविड-19 संक्रमण का आयुर्वेद से होगा उपचार, नतीजों पर आईसीएमआर ने भी लगाई मुहर!

अब तक 3255 कोरोना संक्रमित; इंदौर में 1699 और भोपाल में 656 मरीज