in

अमेरिकी हमले में मारे गए ईरानी सैन्‍य कमांडर सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 लोगों की मौत

तेहरान यूनिवर्सिटी के सामने नमाजे जनाजा की अगुआई कर रहे ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी सबके सामने रोते हुए देखे गए थे.

इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए ईरान के सैन्य कमांडर कसिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) की यहां केरमन शहर में मंगलवार को अंतिम शव यात्रा के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. इराक की राजधानी बगदाद में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास पिछले शुक्रवार को हुए अमेरिकी हवाई हमले में सुलेमानी की मौत हो गई थी. 

ईरानी जनरल ने अमेरिका से सुलेमानी की हत्या का बदला लेने का लिया संकल्प

अलजजीरा के अनुसार, ईरान के कुद्स फोर्स के प्रमुख सुलेमानी के अंतिम संस्कार में शामिल होने हजारों लोग इकट्ठा हुए थे. ऑनलाइन पोस्ट किए गए शुरुआती वीडियो में लोगों को सड़क पर असहाय पड़े और अन्य कई लोगों को रोते हुए और उनकी सहायता करने का प्रयास करते हुए देखा गया है. 

ईरान की आपात चिकित्सा सेवा के प्रमुख पीरहुसैन कौलीवंद ने इससे पहले फोन पर देश की सरकारी टीवी से भगदड़ की पुष्टि की. उन्होंने कहा, “बदकिस्मती से अंतिम संस्कार के दौरान भगदड़ के कारण हमारे कुछ हमवतन साथी घायल हो गए और कुछ लोगों की मौत हो गई है.” तेहरान में इससे एक दिन पहले सड़कों पर जुलूस निकला था, जिसमें लगभग 10 लाख लोग शामिल हुए थे. इस दौरान तेहरान यूनिवर्सिटी के सामने नमाजे जनाजा की अगुआई कर रहे ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी सबके सामने रोते हुए देखे गए थे.

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
JNU

जब JNU छात्रों के विरोध के कारण इंदिरा गांधी को देना पड़ा था चांसलर पद से इस्तीफा

ईरान मे बड़ा विमान हादसा 180 यात्रीयो से भरा प्लेन क्रैश