in

सूरत में एलपीजी सिलेंडर से भरा ट्रक पलटा, आग लगने पर कई सिलेंडर फटे; स्कूल बस में सवार 26 बच्चे बाल-बाल बचे

गुजरात के सूरत में एलपीजी सिलेंडर लेकर जा रहा मिनी ट्रक गुरुवार सुबह साढ़े 6 बजे अनियंत्रित होकर पलट गया। इसके बाद ट्रक में आग लग गई और एक-एक कर कई सिलेंडर ब्लास्ट हुए। घटना ओलपाड रोड पर हुई। डिवाइडर की दूसरी ओर से गुजर रही स्कूल बस, ऑटो समेत तीन वाहन धमाकों की चपेट में आ गए। बस में 26 बच्चे मौजूद थे, जिन्हें दमकलकर्मियों ने समय रहते सुरक्षित निकाल लिया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल की बस सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। तभी यह डिवाइडर के दूसरी ओर सिलेंडर ब्लास्ट की चपेट में आई। हादसे के बाद दमकल की 10 गाड़ियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। इस दौरान रोड पर यातायात बाधित रहा। धमाकों की आवाज दूर तक सुनी गई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि गैस सिलेंडर से भरे ट्रक के केबिन में सबसे पहले आग लगी। फिर यह सीमेंट से भरे दूसरे ट्रक से टकरा गया।

इलाके में गैस रिफलिंग के अवैध कारोबार का शक
घटना की जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया है। बताया जा रहा है इस इलाके में गैस रिफलिंग का अवैध कारोबार चल रहा है। शायद इसी के लिए एलपीजी सिलेंडर से गैस निकालने के दौरान लिकेज रह गया होगा। आग की वजह भी यही हो सकती है। पुलिस ट्रक के ड्राइवर-कंडक्टर की तलाश कर रही है, ताकि उनसे पूछताछ की जा सके।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

जेएनयू के माहौल में एक धड़ा जहर घोल रहा, ऐसे सांपों की संख्या कम है, उन्हें ठीक करना होगा: उमा भारती

अमेरिका-ईरान के तनावों के बीच भारतीय नौसेना ने खाड़ी में युद्धपोत और विमानों की तैनाती की