in

अमित शाह ने ममता बनर्जी से की बात, कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में NCMC की बैठक आज

बंगाल की खाड़ी में उठे सुपर साइक्लोन एम्फन के मद्दनेजर गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की। उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता को आश्वासन दिया है कि केंद्र राज्य की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है और पहले से ही एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। राज्य द्वारा अपेक्षित किसी भी सहायता के लिए केंद्र तैयार है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है।

वहीं, सुपर साइक्लोन से निपटने के मद्देनजर ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तैयारियों का जायजा लेने को लेकर कैबिनेट सचिव राजीव गौबा आज दोपहर 12.00 बजे राष्ट्रीय संकट निगरानी समिति (NCMC) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। राष्ट्रीय आपदा राहत बल (NDRF)और रक्षा बलों की तत्परता के अलावा, बिजली और दूरसंचार विभागों को किसी भी आपातकाल स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD)के अनुसार सुपर साइक्लोन एम्फन का रूप अगले 6 घंटे के दौरान फिर बदलने का अनुमान है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इस तूफान के अगले 6 घंटे के दौरान कमजोर होने की संभावना है और यह अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान (Extremely Severe Cyclonic Storm) में तब्दील हो जाएगा।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

राष्ट्रपति के साथ जूम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में न्यूड ही आ गया अधिकारी

यूपी सरकार ने प्रियंका गांधी से 500 बसें गाजियाबाद और 500 बसें नोएडा डीएम को सौंपने को कहा