in

राजस्थान / 97 साल की विद्या देवी बनीं सरपंच; कहा- रोज कई किलोमीटर पैदल चलती हूं, गांव की विधवाओं को पेंशन दिलाउंगी

  • विद्या देवी के ससुर 20 साल सरपंच रहे, उनके पति मेजर शिवराम एक बार तथा उनके पुत्र राम सिंह कृष्णा दो बार सरपंच रहे चुके हैं
  • सरपंच चुनाव में उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी आरती मीणा को 207 वोटों से हराया, विद्या को 843 और आरती को 636 वोट मिले
  • जयपुर. सीकर जिले में नीमकाथाना पंचायत समिति के पुरानाबास ग्राम पंचायत में सरपंच बनीं 97 साल की उम्र में विद्या देवी राजस्थान में सबसे उम्रदराज सरपंच बन गई हैं। उनकी उम्र भले ही 97 हो लेकिन उनमें उत्साह बच्चों जैसा ही है। वे अपनी ग्राम पंचायत में गरीब विधवाओं को पेंशन दिलवाना चाहती हैं। साथ ही वे उनके इलाके में व्याप्त पानी की किल्लत को भी हल करवाना चाहती हैं। विद्या देवी ने शुक्रवार को हुए पंचायत चुनाव में 207 मतों से सरपंच का चुनाव जीता।

ससुर 20 साल निर्विरोध सरपंच रहे

विद्या ने 843 मत हासिल किए। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी आरती मीणा (636 वोट) को 207 वोटों से हराया। विद्या ने कहा कि उन्होंने पहली बार सरपंच का चुनाव लड़ा और जीत गईं। विद्या के ससुर सूबेदार सेदू राम 20 साल तक इसी ग्राम पंचायत में निर्विरोध सरपंच रहे। विद्या के पति मेजर शिवराम सिंह भी एक बार सरपंच रहे तथा उनके पुत्र राम सिंह कृष्णा भी दो बार सरपंच रहे हैं। विद्या का पोता मोंटू कृष्णनिया नीमकाथाना तहसील से पार्षद है। विद्या ने कहा, मैंने इस उम्र में भी चलकर प्रचार किया। मैं एकदम तंदरुस्त हूं।

पूरी तरह स्वस्थ्य हैं

विद्या देवी ने कहा- मुझे स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं है और में रोज कई किलोमीटर तक पैदल चल सकती हूं। मैं ग्राम पंचायत में सभी गरीब विधवाओं को पेंशन दिलवाने के लिए काम करूंगी। इतना ही नहीं पेशन बढ़नी भी चाहिए। एक सरपंच के तौर पर मैं चाहूंगी कि मेरे क्षेत्र में हर घर में पानी की आपूर्ति हो। मैं सड़कों के निर्माण तथा साफ-सफाई पर भी ध्यान दूंगी।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Tanhaji The Unsung Warrior Box Office Collection Day 8 – अजय देवगन की ‘तान्हाजी’ बॉक्स ऑफिस पर तूफान, कमाए इतने करोड़

भोपाल: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक, उठाई ये मांग