in ,

अरुणाचल प्रदेश: चीनी सैनिकों ने सीमा के पास से 5 भारतीयों को किया अगवा- कांग्रेस नेता का दावा.

भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के बीच अरुणाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है। अरुणाचल प्रदेश में बॉर्डर के पास से पांच लोगों को चीनी सेना के अगवा करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस बात का दावा अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग(Ninong ering) ने किया है। अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग(Ninong ering) ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने दावा किया है कि चीनी की सेना ने बॉर्डर के पास से 5 भारतीयों का अपहरण कर लिया है।

अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग(Ninong ering) ने दावा किया है कि अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के रहने वाले पांच लोगों का कथित तौर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी(China People Liberation Army) ने अपहरण कर लिया है। उन्होंने ट्वीट में बताया कि कुछ महीने पहले भी इसी तरह की घटना हुआ थी। चीन की सेना को जवाब दिया जाना चाहिए।

कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी((पीएलए) ने अरुणाचल प्रदेश में ऊपरी सुबनसिरी जिले के नाचो के 5 लड़कों का अपहरण कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह ऐसे समय में हुआ है, जब राजनाथ सिंह रूस और चीन के रक्षा मंत्री से मिल रहे हैं। अरुणाचल प्रदेश में चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी(पीएलए) की इस कार्रवाई ने बहुत गलत संदेश भेजा है।

बता दें कि पिछले कई महीनों से भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ है। चीन ने कई बार भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश भी की है। हाल ही में चीन ने पैंगोंग झील के दक्षिणी किनारे के कुछ भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा करने कू कोशिश की, जिसे भारतीय सैनिकों ने नाकाम कर दिया। भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा को लेकर फिलहाल तनाव जारी है। भारत ने भारत ने अतिरिक्त बल और हथियारों को सीमा के पास इलाकों में भेज दिया है। 

source from dainik jagran

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

खुल रहीं साजिश की परतें, सुशांत के खाने में धोखे से ड्रग्स तो नहीं देते थे शौविक और सैमुअल?

राजनाथ सिंह की चीन को दो टूक, भारत अपनी सीमा की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार.