in

चाइनीज स्मार्टफोन को टक्कर देगा Lava Z66, भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स.

पिछले​ दिनों भारत सरकार ने 59 चाइनीज ऐन को बैन कर दिया था, जिसके बाद से भारतीय यूजर्स अब मेड इन इंडिया ऐप्स और स्मार्टफोन की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। ऐसे में भारतीय फोन निर्माता कंपनियां भी इस मौके को हाथ से नहीं जाने देंगी और इसी श्रेणी भारत की फोन निर्माता कंपनी Lava ने वाइनीज ब्रांड्स को टक्कर देने के लिए लो बजट स्मार्टफोन Lava Z66 लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन ई—कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लिस्ट हो गया है। जहां इसके सभी स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की जानकारी दी गई है।

Lava Z66 की कीमत और उपलब्धता

Lava Z66 को भारतीय बाजार में सिंगल स्टोरेज में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 7,899 रुपये है। इसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। यह स्मार्टफोन रेड और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। लॉन्च के साथ ही कंपनी ने इसे सेल के लिए भी उपलब्ध करा दिया है। हालांकि, अभी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर Lava Z66 के बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। 

Lava Z66 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

लो बजट रेंज के इस स्मार्टफोन में 6.08 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1560 x 720 पिक्सल है और इसमें 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। इसके अलावा फोन में 2.5D की कर्व्ड स्क्रीन है। यह स्मार्टफोन octa-core Unisoc प्रोसेसर पर काम करता है जो कि 1.6GHz के साथ आता है। 

Lava Z66 में दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी 13MP का है, जबकि 5MP का सेकेंडरी सेंसर मौजूद है। कैमरा फीचर्स के तौर पर ब्यूटी मोड, एचडीआर मोड, पैनोरामा, नाइट मोड, टाइम लेप्स, स्लो मोशन और फिल्टर आदि शामिल हैं। वहीं फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3950mAh की बैटरी दी गई है।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Loading…

0

5 साल से छोटे बच्चों में होते हैं कोरोना के 10 से 100 गुना तक अधिक वायरस: स्टडी रिपोर्ट.

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की कड़ी प्रतिक्रिया.