in ,

सीएम केजरीवाल और सिसोदिया ने GTB अस्पताल में की घायलों से मुलाकात

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शनों में घायल लोगों से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की। मंगलवार को सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल पहुंचे। जहां पर हिंसा में घायल लोगों का इलाज चल रहा है। इस दौरान उन्होंने घायलों से उनका हाल पूछा। 

जीटीबी अस्पताल में हिंसा में घायल लोगों से मिलने के बाद केजरीवाल ने कहा कि हम फिर से शांति की अपील कर रहे हैं। हिंसा से किसी का फायदा नहीं है। उधर, गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल ने कहा है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में हुई हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर नौ पहुंच गई है। जीटीबी अस्पताल में अब तक कुल 130 घायल पहुंचे हैं। जिनका इलाज चल रहा है। 

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे। केजरीवाल के साथ कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, विधायक राघव चड्ढा समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता मौजूद रहे। ये सभी नेता दिल्ली में शांति के लिए प्रार्थना की। 

घायलों से मिले सीएम केजरीवाल

राजघाट पर शांति के लिए प्रार्थना के बाद सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल पहुंचे। जहां पर हिंसा में घायल लोगों का इलाज चल रहा है।

वहीं दिल्ली पुलिस ने भी लोगों से किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। इसके अलावा पुलिस अमन कमेटी के सदस्यों और स्थानीय लोगों से बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील कर रही है। 

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा और विरोध प्रदर्शनों के कारण बिगड़े हालातों पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को भी चिंता जाहिर की थी। इस हिंसा में मारे गए एक पुलिस कांस्टेबल की मौत पर भी मुख्यमंत्री ने खेद जताया। इस मामले पर उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृहमंत्री अमित शाह को शांति-व्यवस्था के लिए सख्त कदम उठाने की अपील की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के कुछ हिस्सों से शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के बारे में बहुत परेशान करने वाली खबर आ रही हैं। इसीलिए मैं उपराज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्री से आग्रह करता हूं कि कानून-व्यवस्था को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। इसके साथ ही यह सुनिश्चित करें कि दिल्ली में शांति और सद्भाव बना रहे। किसी को भी इस तरह के काम की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। सीएम ने कहा कि पुलिसकर्मी की मौत बेहद दुखदायी है। वो भी हम सब में से एक थे। उन्होंने लोगों से अपील की कि कृपया हिंसा त्याग दीजिए। इस से किसी का फायदा नहीं। शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा। वहीं इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस और पुलिस कमिश्नर को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनी रहे।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

स्कूल में चिढ़ाए जाने से परेशान होकर 9 साल की छात्रा ने एंटी बुलिंग ऐप बनाया

इस अरबपति लड़के के साथ हो सकती है सचिन तेंदुलकर की बेटी की शादी, होगा आश्चर्य