in

CM नीतीश ने सुनाया किस्सा-मेरे लिए लालू ने छोड़ा था भूत, RJD का जवाब-आपने तो की थी मारक पूजा

सीएम नीतीश ने बहुत ही मजेदार कहानी शेयर करते हुए कहा कि लालू-राबड़ी सीएम हाउस में भूत छोड़कर गए थे। इसपर राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा-आपने तो लालू के लिए मारक पूजा करायी थी।

नए साल की बधाई स्वीकारने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई पुराने किस्से भी सुनाए। सबसे मजेदार जो किस्सा उन्होंने सुनाया वह था कि जब वे 2006 में पटना के 1 अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में रहने आये थे तब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी सह पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, दोनों मुख्यमंत्री आवास के आवासीय परिसर से दो फीट मिट्‌टी तक ले गए थे।

इतना ही नहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के घर की दीवारों पर जगह-जगह छोटी-छोटी पुड़िया भी रखी थी। सीएम ने कहा कि हम तो समझ भी नहीं पाए कि इन सबका क्या मतलब था? वैसे लालू प्रसाद ने बाद में एक दिन खुद हंसते हुए कहा था कि वह सीएम हाउस में भूत छोड़कर आए हैं। ये सुनकर हम हंस दिए और कहा कि हम तो इन बातों को नहीं मानते। टोना-टोटका, अंधविश्वास, ये सब बेकार की बातें हैं। इसपर राजद नेता शिवानंद तिवारी ने जवाब देते हु कहा कि आपने तो लालू के लिए मारक पूजा करवाई थी। 

राजद ने दिया सीएम के किस्से का जवाब-नीतीश ने की थी मारक पूजा

राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश जी की भूत वाली बात से यह कहानी अचानक स्मरण में आ गई। सीएम नीतीश कुमार के मजेदार किस्से का जवाब देते हुए कहा कि लालूजी ने भी एक मर्तबा मुझे बताया था कि पटना के दरभंगा हाउस के काली मंदिर में नीतीश कुमार ने मारक पूजा करवाया था। यह पूजा लालू यादव को लक्ष्य कर कराया गया था।

दिनभर सीएम नीतीश को देते रहे लोग बधाई

नए साल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई एवं शुभकामनाएं देने के लिए दिन भर लोगों का तांता लगा रहा। यह सिलसिला शाम तक चलता रहा। मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं एवं बधाई देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री, विधायक, विधान पार्षद, अन्य अति विशिष्ट लोग एवं आमजन आते-जाते रहे। 

इसके बाद मुख्यमंत्री ने जलवायु परिवर्तन की चर्चा की। सीएम ने कहा- ’बिल गेट्स भी यहां आए थे। उनको बिहार में शुरू किए गए जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम की जानकारी दी गई तो वह इतने प्रभावित हुए कि दिल्ली जाकर इस अभियान की सराहना की। ये अभियान जन-जीवन से जुड़ा अभियान है और इसमें सभी लोग सहयोग करेंगे, एेसी उम्मीद है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

PM मोदी ने मंच से दबाया बटन, 6 करोड़ किसान परिवारों के खाते में पहुंच गया 12 हजार करोड़

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 को लेकर सामने आई बड़ी परेशानी, पक्का नहीं कब पहुंचेगी टीम इंडिया !