in

जर्मनी से आई लेजर लाइट में दिखेंगे संकटमोचन के सात रंग, प्रतिमा के सीने पर हनुमान चालीसा की चित्रमयी धुन गूंजेगी

  • दो करोड़ रुपए की यह लेजर लाइट जर्मनी से बुलवाई गई है, इसमें सात रंग में लाइट नजर आएगी. 
  • प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए एक लाख महिलाएं कलश लेकर चलेंगी, साधु-संत भी रहेंगे.

श्रीश्री विद्याधाम से श्री पितरेश्वर धाम तक सोमवार दोपहर 12 बजे से भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें एक लाख अंजना स्वरूपी महिलाएं एक जैसे पारंपरिक वस्त्र धारण कर सिर पर कलश लेकर चलेंगी और हनुमानजी का आह्वान करेंगी कि वे पितरेश्वर धाम पर विराजित हों। संभवत यह पहला मौका होगा जब इतनी बड़ी संख्या में हनुमानजी के बाल स्वरूप और पूज्यनीय प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए इतना बड़ा समूह कार्यक्रम में भाग लेगा।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय इस आयोजन को निर्देशित कर रहे है। उन्होंने बताया, इस विशाल शोभायात्रा का मुख्य उद्देश्य श्री श्री विद्याधाम से बाल हनुमान और पूज्यनीय स्वरूपों को श्री पितरेश्वर धाम तक ले जाना है। 

  • 50 मंचों से स्वागत होगा
  • 15 महामंडलेश्वर व बड़े संत मौजूद होंगे
  • 10 से ज्यादा भजन मंडलियां शामिल होंगी
  • 15 करोड़ राम नाम लिखी किताबें रहेंगी 

दो करोड़ की लेजर लाइट का ट्रॉयल

रविवार रात हनुमानजी की प्रतिमा पर लेजर लाइट का ट्रायल किया गया। दो करोड़ रुपए की यह लेजर लाइट जर्मनी से बुलवाई गई है। इसमें सात रंग में लाइट नजर आएगी। हनुमान चालीसा भी सुनाई देगा। प्रतिमा के सीने पर हनुमान चालीसा का वर्णन चित्रमय दिखाई देगा। परिसर के पास बने टॉवर से लाइट चलाई जाएगी।

ये संत शामिल होंगे शोभायात्रा में
महामंडलेश्वर मां कनकेश्वरी देवी, राष्ट्रीय संत उत्तम स्वामी महाराज, भानपुरा शंकराचार्य ज्ञानानंदजी तीर्थ, महामंडलेश्वर चिन्मयानंद महाराज, महामंडलेश्वर चेतन स्वरूप महाराज, महामंडलेश्वर रामगोपालदास महाराज, महामंडलेश्वर लक्ष्मणदास महाराज, महामंडलेश्वर दादू महाराज इसमें शामिल होंगे। कलश यात्रा के बाद मां कनकेश्वरी देवी एवं संत उत्तम स्वामी की कथाएं शुरू होगी। विधायक रमेश मेंदोला ने बताया कि आयोजन में भजन मंडलियों के साथ बड़ी संख्या में भक्त शामिल होंगे। सवा पांच फीट की लाल पत्थर की हनुमान की प्रतिमा शोभायात्रा में शामिल होगी।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

कुख्यात गैंगस्टरों में शुमार रवि पुजारी को लाया गया भारत, आज कोर्ट में होगी पेशी

एक दिन के नवजात को नाली में फेंका, 6 बच्चों की मां ने मासूम की जान बचाई