in

विधायकों की खरीद-फरोख्त के ऑडियो पर कांग्रेस बोली- केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ केस दर्ज हो

विधायक भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस से निलंबित

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त का ऑडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को फेयरमॉन्ट होटल के बाहर प्रेस वार्ता की। इसमें प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद रहे। सुरजेवाला बोले कि  25-35 करोड़ रुपए में विधायकों की निष्ठा खरीदने का प्रयास कर रहे थे। इसमें भाजपा के नेताओं की भूमिका संदेह के घेरे में है। कल शाम और आज तक जो टेप सामने आ गए हैं, उनसे एक बात साफ है कि भाजपा द्वारा कांग्रेस सरकार को गिराने और विधायकों को खरीदने का प्रयास किया गया।  

सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कोरोना से लड़ने की बजाय, भाजपा सत्ता पाने में लगी है। मध्य प्रदेश में भी ऐसा किया गया। पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है, लेकिन वे कांग्रेस की सरकार गिराने के प्रयासों में लगे हैं। मीडिया में जो टेप सामने आए हैं, उसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और भाजपा नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है। टेप में पैसा लेकर सरकार गिराने की बात की जा रही है। भंवर लाल और पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया जा चुका है। इन लोगों को कारण बताओ नोटिस भी दिया गया है। 

केंद्रीय मंत्री के खिलाफ केस दर्ज हो
सुरजेवाला ने यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्री शेखावत के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) केस दर्ज करे। टेप की जांच शुरू की जाए। अगर ऐसा लगता है कि केंद्रीय मंत्री जांच को प्रभावित कर सकते हैं तो उनके खिलाफ वॉरंट जारी हो और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। हम चाहते हैं कि इस पूरे मामले में सचिन पायलट सामने आएं और भाजपा को कांग्रेस विधायकों की लिस्ट देने की बात पर सफाई दें।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

बिहार में आज से फिर 15 दिनों का लॉकडाउन, जानिए गाइडलाइन और क्‍या मिलेगी छूट.

हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ केस दर्ज