in ,

24 घंटे में रिकॉर्ड 50 हजार के करीब कोरोना संक्रमित, 30,601 हुई कुल मृतकों की संख्या.

देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 49,310 कोरोना संक्रमित मिले हैं और इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 12,87,945 हो गई। इसमें  4,40,135 मामले सक्रिय हैं। इस दौरान 740 लोगों की मौत हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर  30,601 हो गई है। अब तक  8,17,209 मरीज कोरोना को हरा चुके हैं। अगर टेस्टिंग की बात करें तो 23 जुलाई तक कुल 1,54,28,170 सैंपक की टेस्टिंग की जा चुकी है। आईसीएमआर के मुताबिक, कल 3,52,801 सैंपल की जांच की गई।

इधर, खाड़ी देशों से वंदे भारत मिशन के तहत लाए जा रहे लोगों में से कुछ लोग देश मे आते ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे यात्रा के दौरान सावधानी व जांच के इंतजाम को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं, सह यात्रियों की सेहत को लेकर भी चिंता बढ़ गई है।

रियाद से 14 तारीख को देश आए एक व्यक्ति ने यहां आते ही खुद टेस्ट कराया तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला। संबंधित व्यक्ति मोनू कुमार सऊदी अरब के अल कासिम प्रांत में रह रहा था। वह 14 तारीख को रियाद की फ्लाइट से वाया दिल्ली लखनऊ पहुंचा था। वहां से वह अपने घर संत कबीर नगर चला गया।

गौरतलब है कि आने वाले दिनों में बेंगलुरु और पुणे समेत कई शहरों के अधिकारी अलग-अलग अवधियों के लिए लॉकडाउन पुन: लागू करने की तैयारी कर रहे हैं। उधर राजधानी दिल्ली में स्थिति में कुछ सुधार दिखाई दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांतों में शनिवार, रविवार को पूरे राज्य में कड़ी पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है। इससे पहले कर्नाटक और तमिलनाडु ने रविवार का लॉकडाउन लगा रखा है।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

भारत और पश्चिमी देशों में तबाही के लिए चीन की नई साजिश, पाकिस्तानी सेना के साथ जैविक हथियारों की गोपनीय डील .

म्यामांर में आतंकवादियों को हथियार सप्लाई कर रहा चीन, भारत को फिर नॉर्थ-ईस्ट में विद्रोह की चिंता: EFSAS.