in

दिल्ली चुनाव 2020 : पर्चा भरने से पहले रैली निकालकर मनीष सिसोदिया ने किया ‘शक्ति ‘प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने गुरुवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए पटपड़गंज विधानसभा सीट (Patparganj Assembly Seat) से अपना नामांकन दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने से पहले मनीष सिसोदिया ने एक रैली निकाली जिसमें ‘आप’ के सैकड़ों समर्थकों ने हिस्सा लिया। पटपड़गंज के विधायक सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में आगामी चुनाव ‘आप’ की सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए कार्यों पर आधारित होंगे। सिसोदिया ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि आम आदमी पार्टी इस बार भी पहले अधिक वोटों से चुनाव जीतेगी।

उन्होंने कहा कि हमने 2013 में अपनी 49 दिन की सरकार के आधार पर 2015 में जीत हासिल की। अब पांच साल तक काम करने के बाद हमें विश्वास है कि हम फिर से चुने जाएंगे। हमें आपके समर्थन की जरूरत है।

उत्साहित पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पैदल मार्च निकालते हुए सिसोदिया ने (Manish Sisodia Roadshow in Patparganj) पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद मांगा। इस दौरान उन्होंने लोगों से उन्हें फिर से चुनने का आग्रह भी किया। 

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से 2013 और 2015 में जीतने के बाद तीसरी बार यहां से चुनाव लड़ रहे हैं।

पटपड़गंज सीट दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से एक है। दिल्ली में 08 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस और भाजपा ने यहां से अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। दिल्ली चुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हो गए। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 जनवरी है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच (स्क्रूटनी) 22 जनवरी को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

रूस के प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल के साथ दिया इस्तीफा, पुतिन ने कहा- नाकाम रही कैबिनेट

भारत के सबसे ताकतवर संचार उपग्रह जीसैट-30 का प्रक्षेपण सफल; अब जहां नेटवर्क नहीं, वहां भी सिग्नल मिलेगा