in ,

लॉकडाउन का उल्लंघन कर कब्रिस्तान में फातिहा पढ़ने पहुंचा शख्स

पुलिस पकड़ने पहुंची तो लोगों ने घरों से निकलकर पथराव किया

हां रावजी बाजार थाना क्षेत्र में मंगलवार को कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए सैकड़ों लोग पुलिस के विरोध में सड़क पर उतर आए। यही नहीं, पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया तो उसे छुड़वाने के लिए महिलाएं, बच्चे और युवा एकजुट होकर सड़कों पर प्रदर्शन करने लगे। अधिकारियों ने कई बार समझाकर घरों में रहने को कहा तो उत्पाती युवकों ने पुलिस के खिलाफ नारे लगाते हुए पथराव कर दिया। जवानों ने बचाव में पिस्टल निकाली तो पथराव करने वाले युवक और महिलाएं गलियों में दुबक गईं। पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सीएसपी जूनी इंदौर दिशेष अग्रवाल ने बताया कि घटना प्रकाश का बगीचा इलाके की है। 15 मई को इस क्षेत्र में रहने वाला मोहम्मद यूनुस उर्फ यूनुस कबाड़ी लॉकडाउन तोड़कर कब्रिस्तान में फातिहा पढ़ने चला गया था। पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने युनूस के खिलाफ लॉकडाउन उल्लघंन करने का केस दर्ज किया था। इसके बाद से ही वह गायब हो गया। मंगलवार को युनूस के इलाके में होने की सूचना पर थाने के कुछ जवान उसे गिरफ्तार करने पहुंचे तो उसके पक्ष के लोग विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए।

पुलिस-प्रशासन हाय-हाय के नारे लगाए

पुलिस ने सभी को लॉकडाउन का हवाला देकर घरों में रहने की अपील की तो वे आक्रोशित हो गए। पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाते हुए वे पुलिस-प्रशासन हाय हाय के नारे लगा कर हंगामा करने लगे। पुलिस के खिलाफ नारे लगाते हुए सैकड़ों की तादात में ये लोग एकजुट होकर महिला और बच्चों समेत नए ब्रिज तक आ गए। भीड़ देखकर सीएसपी दिशेष अग्रवाल ने अन्य थानों का पुलिसबल बुलाया। इससे उत्तेजित होकर भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने पुलिस जवानों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। बचाव में पुलिस जवानों ने भीड़ को खदेड़ने के लिए पिस्टल निकाली और लाठियां भांजकर दौड़ाया। समूह में जुटे लोग इलाके की गलियों में इधर-उधर जा घुसे। बाद में पुलिस टीम ने सर्चिंग कर इलाके से पथराव करने वाले 6 लोगों को पकड़ा। अन्य की सीसीटीवी फुटेज और लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो के आधार पर तलाश की जा रही है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

सुरक्षाबलों ने 12 घंटे चली मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए

सेवन स्टार रेटिंग में इंदौर को मिले 5 स्टार, मैसूर और नवी मुंबई के साथ टॉप- 6 शहरों में शामिल