in ,

सिंगरौली में रिलायंस पावर प्लांट का एश डैम टूटा, घरों में घुसा मलबा, 5 लोग लापता

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में शुक्रवार की शाम को रिलायंस पावर प्लांट का एश डैम अचानक से फूट गया. डैम फूटने से राख युक्त पानी वहां कई एकड़ जमीन तक फैल गया. इससे इलाके में हडकंप मच गया. कई घर व परिवार पानी में फंस गए.

डैम फूटने से पूरे इलाके में पानी भर गया था. इस दौरान काम के लिए क्षेत्र में गए लोग और कई मवेशी देर रात तक फंसे रहे. हादसे के बाद से पांच ग्रामीण लापता चल रहे हैं. उनकी तलाश की जा रही है.

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी व एसडीएम सहित रिलायंस के अधिकारी हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे. शुरुआत में अधिकारियों ने डैम टूटने की घटना में जान-माल का नुकसान होने से इनकार कर रहे थे.

डैम टूटने से रामबरन साहू निवासी सिद्धी खुर्द का मकान पूरी तरह बह गया है. रेस्क्यू टीम ने किसी तरह घर में फंसी मां-बेटी को बचाया. हालांकि उन्हें काफी चोट भी आई है. घर में कुल कितने लोग थे, इसकी सही जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.

सिंगरौली के कलेक्टर केवीएस चौधरी ने कहा, “चार-पांच घर प्रभावित हुए हैं. करीब 200 एकड़ की फसल खराब हो गई है. पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं. घटना कैसे हुई इसके जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं. एनडीआरएफ की टीम के बनारस से रात 10 बजे पहुंचने की संभावना है.”

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

UP में लॉकडाउन का उल्लंघन करने की वजह से 42,359 लोगों पर केस दर्ज, वसूला गया 5.87 करोड़ का जुर्माना

Lockdown में कर्फ्यू पास दिखाने को कहा तो ‘निहंग’ सिखों ने तलवार से पुलिसकर्मी के हाथ काटे