in

शादीशुदा होने के कारण मिस यूक्रेन का खिताब छिना, सुंदरी ने आयोजकों पर किया केस

पूर्व मिस यूक्रेन वेरोनिका का खिताब और क्राउन उनसे शादीशुदा और एक बच्चे की मां होने के कारण छीन लिया गया है. अब उन्होंने संस्थान के खिलाफ कानूनी कदम उठाते हुए ऐसे नियमों को बदलने की मांग की है.

पूर्व मिस यूक्रेन ने मिस वर्ल्ड ब्यूटी कम्पटीशन के आयोजकों पर बड़ा आरोप लगाया है. पूर्व मिस यूक्रेन रही वेरोनिका डिडुसेंको ने खुलासा किया है कि शादीशुदा और एक बच्चे की मां होने के कारण उनके साथ भेदभाव हुआ है. उन्होंने बताया है कि उनका मिस उक्रेन का क्राउन छीन लिया गया और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेने से रोक दिया गया. महज इसलिए की वो शादीशुदा हैं और पांच साल के बच्चे की मां हैं. वेरोनिका की उम्र 24 साल है.

इसके बाद अब वेरोनिका ने मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजर्स के खिलाफ इन नियमों के खिलाफ अवाज उठाते हुए इन्हें बदलने की मांग की है. इसके लिए वेरोनिक ने सोशल मी़डिया पर एक लंबा पोस्ट लिखा है. उनका कहना है कि ब्यूटी स्पर्धाएं अपने एक नियम को खत्म करें जिससे शादीशुदा महिलाओं के साथ भेदभाव होता है.

वेरोनिका ने सोशल मीडिया पर अपने बेटे और वकील के साथ-साथ कुछ अखबारों में छपी अपनी कहानी की तस्वीर शेयर की हैं. इसके साथ ही उन्होंने साफ किया है कि वो इस भेदभाव के खिलाफ लीगल एक्शन उठाने जा रही हैं.

वेरोनिका ने अपने पोस्ट में लिखा, “मिस यूक्रेन का खिताब जीतने के बावजूद मुझे मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता से हटा दिया गया था क्योंकि मैं शादीशुदा हूं और एक बच्चे की मां हूं. मुझे अपना क्राउन वापस नहीं चाहिए. मैं चाहती हूं कि इसके नियम बदलें ताकि बड़े स्तर पर महिलाओं को इससे फायदा पहुंच सके. ये नियम इंटरनेशनल पॉलिसी की तरह बना दिए गए हैं जो कहीं ना कहीं दुनिया भर की कई महिलाओं के खिलाफ भेदभाव को दर्शाते हैं. 24 साल की मॉडल ने लिखा कि मैं मिस वर्ल्ड और ऐसे ही ग्लोबल ब्यूटी स्पर्धाओं को रिक्वेस्ट करना चाहती हूं कि वे इन दकियानूसी नियमों को हटाएं ताकि ये प्रतियोगिताएं समाज में मौजूद हर महिला का प्रतिनिधित्व कर सकें.”

वेरोनिका की बात करें तो उन्होंने साल 2018 में मिस यूक्रेन ब्यूटी पेजेंट जीकर क्राउन अपने नाम किया था. हालांकि इसके चार दिनों बाद जैसे ही ऑर्गेनाइजर्स को पता चला कि वो शादीशुदा हैं और उनका एक बच्चा भी हैं तो वेरोनिका से उनका क्राउन वापस ले लिया गया था.

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

प्याज की माला पहनकर घूमी थीं इंदिरा गांधी 3-3 मुख्यमंत्री बदलने के बाद भी सत्ता नहीं बचा पाई थी भाजपा

कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने उठाए हैदराबाद एनकाउंटर पर सवाल, कहा- जांच होनी चाहिए