in

यशवंत निवास रोड पर निगम का बुलडोजर चला, 30 से ज्यादा अवैध निर्माणों को ढहाया

ऑपरेशन क्लीन फुटपाथ के तहत नगर निगम की टीम मंगलवार को अतिक्रमण हटाने यशवंत निवास रोड पर पहुंची। यहां टीम ने जेसीबी की मदद से 30 से 35 अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। निगम उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान की मौजूदगी में 50 से ज्यादा निगमकर्मियों ने अवैध निर्माण को ढहाया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद रही। अतिक्रमण तोड़ने के दौरान शॉप मालिकों ने विरोध भी दर्ज करवाया।

नगर निगम के अमले ने मंगलवार सुबह रानी सती क्षेत्र में वर्षों से बीमा अस्पताल परिसर के बाहर बनी करीब 30 अवैध गुमटियों को हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान विवाद की आशंका के चलते जहां तीन थानों का बल मौके पर मौजूद रहा, वहीं निगम का अमला भी दल-बल के साथ कार्रवाई के लिए पहुंचा था। निगम की इस कार्रवाई के दौरान दुकानदारों ने द्वेषपूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए अधिकारियों से जमकर विवाद भी किया। वहीं, भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री पप्पी शर्मा ने इसे भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान करने के लिए की जा रही कार्रवाई बताया। 

भाजपाइयों को बनाया जा रहा निशाना
शर्मा ने आरोप लगाया कि जानबूझकर भाजपाइयों को परेशान करने के उद्देश्य से निगम द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को ही निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, नगर निगम के उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि निगम पर प्रशासक काबिज होने के बाद निगम की कार्रवाई में तेजी इसलिए आई है, क्योंकि प्रशासक नगर निगम के साथ शहर को भी बारीकी से जानते हैं। प्रशासक की पहल के बाद ही शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई थी और अब निगम का दायित्व प्रशासक के पास है, ऐसे में शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की कार्रवाई पैनी हो रही है। उन्होंने कहा कि बिना किसी राजनैतिक दबाव के निगम कार्रवाई को अंजाम दे पा रहा है।

राजबाड़ा के आसपास चला ऑपरेशन क्लीन फुटपाथ, तीन ट्रक सामान जब्त
इसके पहले, निगम ने सोमवार को राजबाड़ा के आसपास के बाजारों में बड़े पैमाने पर कार्रवाई की। इस दौरान दुकानदारों से विवाद भी हुआ, फिर भी टीम ने 3 ट्रक सामान जब्त कर लिया। भवन अधिकारी ओपी गोयल के साथ सहायक रिमूवल अधिकारी वीरेंद्र उपाध्याय ने गोपाल मंदिर से कार्रवाई शुरू की। कई दुकानदारों ने फुटपाथ पर ही सामान के काउंटर रख रखे थे। निगम के कर्मचारियों से दुकानदारों का विवाद भी हुआ। जब टीम पीपली बाजार पहुंची तो वहां दुकानदारों ने सहायक रिमूवल अधिकारी से विवाद किया।

पूरे शहर में अतिक्रमण, हर बार यहीं क्यों
दुकानदारों ने कहा कार्रवाई के लिए हर बार यहीं क्यों आ जाते हो जबकि पूरे शहर में अतिक्रमण है। इस पर अधिकारियों ने कहा जैसे आदेश होते हैं कार्रवाई की जाती है। पूरे शहर में लगातार कार्रवाई चल रही है। इसके बाद टीम बर्तन बाजार, बजाज खाना चौक, मारोठिया बाजार भी पहुंची।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

मेट्रो के लिए प्रस्तावित रूट के विरोध में व्यापारियों ने बंद रखा कारोबार

सांसद आजम खान को पत्नी-बेटे समेत जेल भेजा गया, कुर्की का आदेश जारी होने पर अदालत में पेश हुए थे