in

कांग्रेस के सम्भावित आधे दर्जन प्रत्याशी ने मैदान सम्भाला, प्रचार प्रसार किया स्टार्ट

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी 24 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर सर्वे करवा रही है। उधर, कुछ सीटों पर संभावित प्रत्याशियों ने मैदान में उतरकर चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इनमें कांग्रेस से राज्यसभा प्रत्याशी रहे फूलसिंह बरैया सहित ज्यादातर वे नेता हैं, जो दूसरे राजनीतिक दलों से कांग्रेस में आए हैं। कांग्रेस में उपचुनाव को लेकर बैठकों के दौर के बाद अब विधानसभा क्षेत्रों में प्रभारी बनाए गए नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है।

कुछ विधानसभा क्षेत्रों में तो संभावित प्रत्याशियों की सरगर्मी भी बढ़ गई है।

इंदौर की सांवेर, ग्वालियर की ग्वालियर पूर्व व डबरा, दतिया की भांडेर जैसी सीटों पर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। बताया जाता है कि सांवेर से पूर्व कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू, ग्वालियर पूर्व से बालेंदु शुक्ला, डबरा से सत्यप्रकाश परसेडिया, भांडेर से फूलसिंह बरैया का प्रत्याशी बनना लगभग तय है, लेकिन अभी अधिकृत तौर पर कांग्रेस का कोई भी नेता इस बारे में बयान देने से बच रहा है। बरैया की भांडेर में तैयारी सूत्र बताते हैं कि भांडेर से बरैया ने तैयारी तेज कर दी है। उन्होंने राज्यसभा चुनाव के बाद खुलकर कहा है कि अनुसूचित जाति के लोगों में राज्यसभा चुनाव में हार से जो नाराजगी हुई है, उसे दूर करने के लिए पार्टी चाहेगी तो विधानसभा उपचुनाव में उतारेगी। उनकी भांडेर से चुनाव की तैयारी है।

इसी तरह सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू की चुनावी तैयारी जोर-शोर से चल रही हैं। उनके टिकट पर कांग्रेस में कोई संशय नहीं है। भिंड जिले के मेहगांव क्षेत्र का मामला कांग्रेस के दिग्गजों के बीच प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। यहां चौधरी राकेश चतुर्वेदी ने चुनाव लड़ने का एलान कर रखा है, लेकिन विरोधी उन्हें कांग्रेस के टिकट पर प्रत्याशी नहीं बनाए जाने पर अड़े हैं। सुमावली, डबरा से भी भाजपा व बसपा के पूर्व नेताओं की कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

चीन से ताना तनी के बीच शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी

पोस्ट ऑफिस में निकली है बम्पर नौकरियां 10th पास भी कर सकते हैं apply