in ,

अगर सरकार हां करे, प्रवासियों को दिल्ली,मुंबई से पटना छोड़ आएंगे : स्पाइसजेट

स्पाइसजेट ने कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन (सार्वजनिक पाबंदी) के दौरान दिल्ली और मुंबई में काम करने वाले प्रवासियों को विशेषतौर पर बिहार से संबंध रखने वाले श्रमिकों को पटना पहुंचाने में मदद करने की पेशकश की है। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि यदि सरकार हां करती है तो वह इस काम के लिए अपने विमान और चालक दल की सेवाएं दे सकते हैं।

सार्वजनिक पाबंदी की वजह से देश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 14 अप्रैल तक रोक है। इंडिगो और गोएयर ने भी सरकार के सामने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने में किसी भी तरह की मदद के लिए ऐसी ही पेशकश की है। सिंह ने कहा,’हम किसी भी मानवीय मिशन के लिए सरकार की जरूरत के मुताबिक अपने विमानों और चालक दल के साथ उड़ान भर सकते हैं। हम अपने मालवाहक विमानों से सरकार के लिए प्रतिदिन खाना, दवा और चिकित्सकीय उपकरण लेकर उड़ान भर रहे हैं।’

उन्होंने कहा,’हम प्रवासी मजदूरों की मदद करना चाहते हैं विशेषकर जो बिहार से हैं। इसके लिए हम दिल्ली और मुंबई से पटना के लिए उड़ान भर सकते हैं।’ कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने देशभर में 21 दिन की सार्वजनिक पाबंदी लगाई है। देश में कोरोना वायरस के अब तक 700 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 17 लोगों की जान जा चुकी है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

मालदीव के बाद अब नेपाल की मदद करने डॉक्टरों की टीम भेजेगा भारत

सोशल मीडिया पर महामारी फैलाने के लिए भड़का रहा था कर्मचारी, इंफोसिस ने नौकरी से निकाला