in ,

India-China Tension: भारत का चीन को 6 अरब डॉलर का बड़ा झटका, TikTok सहित 59 ऐप्स बैन होने का भारी नुकसान.

भारत ने TikTok सहित 59 ऐप्स को बैन कर चीन को बड़ा झटका दे दिया है। यह झटका चीन को भारी पड़ रहा है। चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत सरकार की ओर से TikTok सहित 59 चीनी ऐप्स बैन किए जाने से चीन को कम से कम 6 अरब डॉलर का भारी नुकसान हो सकता है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने भारत और चीनी सैनिकों के बीच लद्दाख सीमा के पास हुई घातक झड़प के बाद भारत सरकार ने TikTok सहित 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया।

इस मामले से जुड़े एक करीबी सूत्र ने ग्लोबल टाइम्स को बताया है कि इस प्रतिबंध का असर चीनी इंटरनेट कंपनी पर पड़ा है। इस कारण चीनी इंटरनेट कंपनी बाइटडांस(ByteDance), जो कि TikTok और Helo जैसे ऐप्स की मदर कंपनी है उसे कम से कम 6 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

भारती के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने रविवार को चीन के TikTok सहित 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें दावा किया गया कि वे भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए पूर्वाग्राही थे।

बाइटडांस के एक करीबी सूत्र ने कहा कि पिछले कुछ सालों में कंपनी ने भारतीय बाजार में 1 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया था और प्रतिबंध ने बाइटडांस के कारोबार को रोक दिया है, जिससे उसे कम से कम 6 बिलियन नुकसान का नुकसान होगा। यह आंकड़ा संयुक्त रूप से अन्य सभी ऐप्स के संभावित नुकसान से अधिक होगा। TikTok बाइटडांस का एक छोटा वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म है और हेलो एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसे चीनी कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए तैयार किया था।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा- भारत और चीन जवानों को बैच में हटाने पर राजी हुए, कमांडर लेवल की तीसरी बैठक में फैसला हुआ

चीन के खिलाफ अब ऑस्ट्रेलिया ने शुरू की घेराबंदी, कहा-“ड्रेगन को सबक सिखाने के लिए हैं तैयार’