in ,

भारतीय रेलवे ने यात्री ट्रेनों के 30 जून तक सभी टिकट रद्द किए, किराये किए जाएंगे वापस

भारतीय रेलवे ने एक अहम कदम उठाते हुए 30 जून तक के लिए सभी यात्रा ट्रेनों के बुक हुए टिकट को रदद् कर दिया है। रेलवे ने कहा है कि 30 जून तक के लिए रद्द हुए टिकटों के किराये वापस कर दिये जाएंगे। साथ ही सभी स्पेशल ट्रेन और श्रमिक ट्रेन पहले की तरह जारी रहेंगे। रेलवे ने गुरुवार सुबह इस संबंध में जानकारी दी।

रद्द किए गए ट्रेनों में मेल/एक्सप्रेस रेल शामिल हैं। इसी हफ्ते से स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रेलवे की ओर से शुरू किया गया है। ये ट्रेनें दिल्ली और देश के 15 अन्य जगहों के बीच शुरु की गई थी। कोविड-19 राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से ही सभी यात्री ट्रेन सेवाएं बंद हो गई थीं।

बता दें कि भारतीय रेल ने 12 मई से चरणबद्ध तरीके से यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू करने का ऐलान किया था। इसकी शुरुआत भी हो गई थी। रेलवे ने चुनिंदा मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलाने का ऐलान किया था।

पीटीआई के अनुसार पिछले महीने रेलवे ने 1490 करोड़ रुपये रिफंड किए थे। ये उन 94 लाख टिकटों के लिए थे जो लॉकडाउन की घोषणा से पहले बुक किए गये थे। इसके अलावा 830 करोड़ रुपये भी 22 मार्च से 14 अप्रैल के बीच के यात्रा के लिए बुक किए गए टिकटों पर रिफंड किये गये थे।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
Gram Pemalpur kee Tasveer

अमेरिकी कमीशन ने कहा- कोरोना के दौरान भारत में मुस्लिमों को बलि का बकरा बनाया गया

Love Marriage

लव मैरिज की सफलता के लिए पति पत्नी को किसका धयान रखना चाहिए?