in

जम्मू-कश्मीर: दो आतंकियों संग DSP गिरफ्तार, 3एके 47 और गोला बारूद भी बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों के साथ डीएसपी को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने इनके पास से तीन एके 47 के अलावा गोला बारूद भी बरामद किया। 

सुरक्षाबलों को एक संदिग्ध वाहन के दक्षिण कश्मीर के वाम्पोह में आने की विशेष सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान एक कार से डीएसपी के साथ दो आंतकवादियों को गिरफ्तार किया। सुरक्षा बलों ने इनके पास से एक पिस्तौल और तीन एके 47 राइफल बरामद की। आतंकवादियों की पहचान नवीद बाबा और आसिफ राथर के तौर पर हुई है। इन दोनों से पूछताछ की जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में कुछ और आतंकवादियों की गिरफ्तारी हो सकती है। 

गिरफ्तार कमांडर सैयद नवीद बाबा दक्षिण कश्मीर में सबसे मोस्ट वांडेट कमांडरों में से एक है। पुलिस के अनुसार, वह ट्रक और स्थानीय लोगों पर हमला कर उनकी हत्या के कई मामलों में शामिल रहा। 2017 में बाबा आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया और उसके सिर पर इनाम रखा। हमलों के बाद उसके पोस्टर दक्षिण कश्मीर में लगाए गए थे। पुलिस के अनुसार, नाज़नीपोरा शोपियां से फरार होने से पहले वह एक आईईडी विशेषज्ञ था। एक अन्य आतंकवादी की पहचान आसिफ राथर के रूप में की गई।

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और  आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई। त्राल के गुशलनपारा जंगल में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल, विशेष अभियान दल, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ ) के जवानों ने तड़के संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल जंगल में एक विशेष स्थान की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी और इसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर क्षेत्र की पूर्ण घेराबंदी कर दी गई है ताकि आतंकवादी मौके का फायदा उठाकर भाग नहीं सकें।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
Chhapak Cinema

Chhapaak Box Office Collection Day 2- दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ ने दिखाया दम, दूसरे दिन किया इतना कलेक्शन

बिहार विधानसभा चुनाव: मांझी के दावे से RJD परेशान तो LJP ने बढ़ा दी है BJP की उलझन