in

चिकन के नाम पर बिक रहा था कौवा बिरयानी, पुलिस ने 150 मरे कौवे और कुत्ते का मांस पकड़ा

एक ऐसी घटना सामने आई है. जिसने सबको हैरान कर दिया है. आपने फिल्म ‘रन’ में कौआ बिरयानी बेचने का कॉमेडी सीन जरूर देखा होगा. बॉलीवुड में कॉमेडी का नया फॉरमेट लाने वाले कॉमेडियन एक्टर विजय राज अपनी कॉमेडी से अपने लाखों फैंस बना चुके थे. फिलहाल वह किसी फिल्म में नजर नही आ रहे लेकिन पहली फिल्म से वह लोगों की नजर में सुपर कॉमेडियन बन गए थे. इसबार हकीकत में कौवा बिरयानी बेचने का मामला सामने आया है.

चिकन के नाम पर कौवा और कुत्ता बिरयानी
यदि आप सड़क किनारे ठेलों पर सस्ता चिकन खाते हैं तो सावधान हो जाइये. क्योंकि कॉमेडियन एक्टर विजय राज की तरह आपको भी चिकन बियरानी के नाम पर कौवा  चखना पड़ सकता है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है. क्योंकि तमिलनाडु के रामेश्वरम मंदिर के बाहर चिकन के नाम पर  कौवे और कुत्तों का मांस बेचने का मामला सामने आया है. 

पुलिस ने पकड़े 150 मरे हुए कौवे
कौवा और कुत्ता बिरयानी बेचने की इस घटना ने सबको हैरान कर दिया है. तमिलनाडु के रामेश्वरम में सड़क किनारे एक ठेले पर जब खाद्य विभाग ने छापा मारा तो अफसर हैरान रह गए. ठेले पर सस्ते में जो चिकन बिक रहा था वह असल में कौवे का मांस था. कौवे का मांस चिकन के नाम पर बेचने के आरोप में पुलिस ने यहां दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से करीब 150 मरे हुए कौवे बरामद हुए हैं.

जहरीला चावल देकर कौवों का शिकार
तमिलनाडु पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कौवे के नाम पर चिकन बेचने का खुलासा रामेश्वरम के मंदिर आए श्रद्धालुओं के शक पर हुआ. दरअसल, श्रद्धालु यहां कौवों को रोज दाना डालते हैं, लेकिन बीते कुछ दिनों से उन्हें कई कौवे मरे हुए मिल रहे थे. पुलिस ने जब इसकी जांच की. तो उनका होश उड़ गया. दरअसल कुछ लोग जहरीले चावल देकर कौवों का शिकार कर रहे थे और फिर उसी का कौवा बिरयानी बना कर बेच रहे थे. 

कौवों के मांस का चिकन लॉलीपॉप और चिकन बिरयानी
पुलिस ने इस मामले में खुलासा करते हुए बताया कि कौवों का मांस बेच रहे लोगों से पूछताछ किये जाने पर उन्होंने बताया कि हम कौवों का शिकार करके छोटे दुकानदारों को बेच रहे थे. दुकानदार कौवों के मांस को चिकन लॉलीपॉप और चिकन बिरयानी कहकर बेच रहे थे जिससे उन्हें अच्छी कमाई हो रही थी. बता दें कि इससे पहले भी चिकन और मटन के नाम पर कुत्ते-बिल्ली और कौवों का मांस बेचने का मामला मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 2018 में खाद्य विभाग की छापेमारी में सामने आये थे.

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

कश्मीरी पंडितो के विस्थापन पर बनी फिल्म ‘शिकारा’ सिर्फ फिल्म नहीं, बल्कि अभियान है

सेमीफाइनल में पाकिस्तान के 5 विकेट गिरे, अथर्व ने मोहम्मद हारिस को पवेलियन भेजा