in ,

लंदन से लौटीं सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ में वे जिस पार्टी में शामिल हुईं, उसमें वसुंधरा के बेटे दुष्यंत मौजूद थे.

किसी भारतीय सेलिब्रिटी में कोरोनावायरस होने का पहला मामला सामने आया है। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को सामने आए कोरोना के 4 नए मामलों में उनका केस भी शामिल है। कनिका को लखनऊ के केजीएमयू के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया गया है। वे 15 मार्च को लंदन से लौटी थीं। यहां एक अपार्टमेंट में रुकीं और होटल में एक पार्टी में शामिल हुईं। बताया जा रहा है कि पार्टी में करीब 500 लोग शामिल हुए थे। अब स्वास्थ्य विभाग पार्टी में शामिल बाकी लोगों का पता लगा रहा है। सभी की जांच की जाएगी। अगर उनमें कोरोना के लक्षण नजर आए तो उन्हें अलग रखा जाएगा। कनिका का परिवार लखनऊ के जिस इलाके में रहता है। उसके सहित 5 इलाके 23 मार्च तक लॉकडाउन किए गए। इन इलाकों में दूध, राशन की दुकानें और अस्पताल-मेडिकल स्टोर जैसी जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सब बंद रहेगा।

कनिका ने पार्टी दी या नहीं? 3 तरह के बयान
1. प्रशासन ने कहा- कनिका 3 पार्टियों में शामिल हुईं 

लखनऊ प्रशासन के सूत्रों ने भास्कर को बताया कि जब विदेश से लौटे लोगों की जांच की क्रॉस चेकिंग की गई तो कनिका की थर्मल टेस्टिंग न होने का पता चला। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कनिका के अपार्टमेंट पहुंचकर उनका सैम्पल लिया। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

पहली पार्टी : कनिका लखनऊ के ताज होटल में भी ठहरी थीं। 14 मार्च को उन्होंने चेकइन किया, 16 मार्च को चेकआउट किया। इसी होटल में बाद में हुई एक पार्टी में भी कनिका शामिल हुईं। सूत्रों के मुताबिक, यह पार्टी कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद के ससुर आदेश सेठ ने दी थी। इसमें जितिन प्रसाद के साथ सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे। कहा जा रहा है कि दुष्यंत की मां और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा भी इसमें शामिल थीं। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और उनकी पत्नी, लोकायुक्त संजय मिश्रा जैसे कई हाईप्रोफाइल लोग इस पार्टी में मौजूद थे। इसके बाद शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में हुई एक पार्टी में कनिका शामिल हुईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे।

दूसरी पार्टी : कनिका लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट में रहीं और यहां पार्टी दी। इसमें करीब 125 लोग शामिल हुए। 

तीसरी पार्टी : शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में भी एक पार्टी हुई। इसमें भी कनिका मौजूद थीं।

2. पिता ने भी माना- 3 से 4 पार्टियों में कनिका शामिल हुईं
पिता राजीव कपूर से जब भास्कर ने इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा- कनिका 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। 12 से 14 मार्च के बीच वे तीन से चार अलग-अलग पार्टियों में शामिल हुईं। पिछले 2-3 दिनों से उन्हें बुखार था। तब हमने डॉक्टर से बात की और टेस्ट करवाया। तब पता चला कि कनिका पॉजिटिव हैं। अब पूरे परिवार का टेस्ट होगा। कनिका के एयरपोर्ट से छुपकर निकलने के बयान पर बोले कि यह झूठी खबर है। एयरपोर्ट पर जब स्क्रीनिंग हुई, तब कनिका ठीक थीं।

3. कनिका ने कहा- मैंने कोई पार्टी नहीं दी, 4 दिन से सेल्फ क्वारैंटाइन हूं
भास्कर ने जब कनिका से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं लंदन में रहती हूं और भारत में काम करती हूं। मेरे तीन बच्चे हैं, जो लंदन में पढ़ते हैं। मैं उनसे हर महीने 10 दिन के लिए मिलने जाती हूं। लंदन में मैं फरवरी के आखिर से 9 मार्च तक थी। मैं काम के सिलसिले में भारत लौटी। यहां सब कुछ बंद था, इसीलिए मैं अपने पैरेंट्स के पास लखनऊ आ गई थी। मैंने किसी भी तरह की पार्टी नहीं रखी क्योंकि ऐसे वक्त में कौन मेरी पार्टी में आएगा? ये पार्टी करने का सही वक्त नहीं है। जितनी भी खबरें आ रही हैं कि मैंने पार्टी की, वो सभी गलत हैं। मैं बेवकूफ नहीं हूं।

10 दिन पहले जब मैं देश लौटी तो एयरपोर्ट पर नॉर्मल प्रोसिजर के तहत मेरी स्कैनिंग की गई थी। मुझे 4 दिन पहले लक्षण दिखे। पिछले 4 दिन से मुझे फ्लू था। मैंने टेस्ट करवाया। कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव निकला। मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से क्वारैंटाइन हो चुका है। मेरे संपर्क में जो-जो लोग आए, उनकी मैपिंग करने की प्रोसेस जारी है। मैंने यहां जितनी भी हेल्पलाइन हैं, वहां खुद फोन करके कहा कि मेरा टेस्ट कर लीजिए, लेकिन वे 2 दिन तक बोलते रहे कि आपको टेस्ट की जरूरत नहीं है, क्योंकि सिम्प्टम नहीं हैं। मुझे कहा गया कि आप 14 दिन सेल्फ क्वारैंटाइन हो जाएं। मैं पिछले 4 दिन कमरे से बाहर नहीं निकली। मैंने सीएमओ से अनुरोध किया, तब मेरा टेस्ट हुआ। अभी मैं हॉस्पिटल में हूं। मुझे बहुत माइल्ड वायरस अटैक है। ये पढ़कर बहुत दुःख हो रहा है कि मैं बिना किसी वजह के ट्रोल हो रही हूं, लेकिन लोगों को समझना चाहिए कि मैं सिंगल मदर हूं और मुझे बच्चों का ख्याल रखना है। मैं किसी भी 5 स्टार होटल में नहीं ठहरी थी, न ही किसी पार्टी में शामिल हुई या पार्टी दी।’’

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

मुख्य मंत्री कमलनाथ ने दिया इस्तीफा

कमलनाथ के इस्तीफे के बाद अब भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करेगी, शिवराज सीएम बनेंगे