in

मोदी आज अभिभावकों-शिक्षकों से बातचीत करेंगे, छात्रों को तनाव दूर करने के टिप्स भी देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार स्कूली छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा कर रहे हैं

कार्यक्रम में पूरे देश से 2000 छात्र भाग ले रहे हैं, इसमें 9वीं से 12वीं क्लास के छात्र शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम के दौरान छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों का परीक्षा कातनाव दूर करना है। स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का यह तीसरा संस्करण है।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में मोदी छात्रों के सवालों का जवाब भी देंगे।इसमें पूरे देश से 2000 छात्र भाग ले रहे हैं। इनमें से 1050का चयन निबंध प्रतियोगिता के जरिए किया गया।इसमें 9वीं से 12वीं क्लास के छात्र शामिल होंगे।

2.6 लाख रजिस्ट्रेशन हुए
अधिकारियों के मुताबिक, कार्यक्रम का प्रसारण यूट्यूब पर भी किया जाएगा।इसके लिए 2.6 लाख रजिस्ट्रेशन हुए। इसे लेकर छात्रों-अभिभावकों में बेहद उत्साह है। प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण 16 फरवरी 2018 को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था।

मध्य प्रदेश में प्री वार्षिक परीक्षा कासमय बदलागया

मध्य प्रदेश में ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं का समय बदल दिया। सोमवार को प्रदेश में हाईस्कूल और हायर सेकंडरी की प्री-बोर्ड और 9वीं और 11वीं की प्री-वार्षिक परीक्षा है। भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि कार्यक्रम की पूरी तैयारी है। छात्रों को बताया भी गया है।यह प्री-बोर्ड परीक्षा हैं, इसलिए ज्यादा दिक्कत नहीं है। छात्रों को अनिवार्य रूप से कार्यक्रम दिखाने कानिर्देश है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

बिल गेट्स बोले- हम परिवार को अहमियत नहीं देते, बाद में हमें पछतावा होता है

जेपी नड्डा को आज मिलेगी BJP में सबसे पावरफुल कुर्सी, उनके अब तक के करियर की बड़ी बातें