in ,

एमपी की दिलचस्प लव स्टोरी,7 महीने के बेटे को गोद में लेकर दूल्हा-दुल्हन ने रचाई शादी

मध्य प्रदेश के छतरपुर इस शादी की दंग करने वाली बात यह है कि यहां दूल्हा-दुल्हन ने अपनी गोद में 7 महीने के बच्चे को लेकर सात फेरे लिए है. दरअसल, यह अनोखी शादी छतरपुर जिले के कुम्हार टोला गांव में शनिवार को हुई है. जहां दूल्हा करन और दुल्हन नेहा ने अपने 7 महीने के बेटे शिवांश की मौजूदगी में शादी की, सारी रस्में की. जिसको देखकर हर कोई हैरान था. सब यही कह रहे थे कि हमने आज तक ऐसा विवाह नहीं देखा.

जानकारी के मुताबिक, छतरपुर के रहने वाले पप्पू अहिरवार का बेटा करन दिल्ली में रहता था. 6 साल पहले अपने गांव में घर के सामने रहने वाली नेहा कश्यप नाम की लड़की से उसको प्यार हो गया.

दोनों शादी करना चाहते थे. लेकिन अलग-अलग जाति के कारण लड़की के घरवाले विवाह करने को तैयान नहीं थे. फिर दोनों 17 फरवरी 2018 को घर से भाग कर दिल्ली पहुंच गए. जहां उन्होंने एक आर्य समाज मंदिर से अंतरजातीय विवाह कर लिया. दो साल बाद 22 जून 2019 को उनको एक बेटा हुआ, जो अब 7 महीने का हो गया है.

बेटे वाली बात जब दोनों के घरवालों को पता चली तो उन्होंने उनको गांव बुलाया. फिर पूरी रीति रिवाज के अनुसार उनकी शादी करने का फैसला लिया. जिसके लिए वाकायदा कार्ड छपवाए गए. समाज और रिश्तेदारों को इस समारोह में बुलाया गया. फिर इस तरह से यह अनोखे तरीक से यह शादी हुई.

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

दिल्ली में 62.59 फीसदी मतदान, चुनाव आयोग ने इसलिए देर से जारी किए फाइनल आंकड़े

ICC U19 World Cup Final, Ind vs Ban : बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हराया, अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब किया अपने नाम