in

नेहरू ने किया था पाक से आए लोगों को नागरिकता देने का वादा, वोट के लिए विरोध कर रही कांग्रेस : शाह

Source sutro se

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने पाकिस्तान से आने वाले अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देने का वादा किया था, लेकिन अब कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रही है, क्योंकि वह शाहीन बाग में अपने वोट बैंक को लेकर भयभीत है.

राजेंद्रनगर से भाजपा उम्मीदवार आरपी सिंह के समर्थन में एक चुनाव रैली में केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा आठ फरवरी का चुनाव विधानसभा सदस्यों और मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए नहीं, बल्कि दो विचारधाराओं के बीच मुकाबला है. उन्होंने कहा एक ओर वे लोग हैं, जो शाहीन बाग के साथ खड़े हैं और दूसरी ओर वे लोग हैं कि पाकिस्तान में घुसे और हमारे सैनिकों की मौत का बदला लिया.

शाह ने सीएए के मुद्दे पर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, मौलाना आजाद ने पाक अल्पसंख्यकों के कभी भी भारत आने पर उन्हें नागरिकता देने का वादा किया था. उन्होंने कहा कांग्रेस सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है, क्योंकि वे शाहीन बाग में अपने वोट को लेकर भयभीत हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि आप सरकार उन लोगों को बचा रही है जिन्होंने जेएनूय में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए थे.

शरजील इमाम के ‘भारत से असम को काटने’ संबंधी टिप्पणी पर शाह ने कहा कि 12 दिनों से वह केजरीवाल से कह रहे हैं कि क्या वह जेएनयू छात्र को अभियोजित करने की इजाजत देंगे लेकिन उन्होंने एक शब्द नहीं बोला. उन्होंने आरोप लगाया केजरीवाल ने बसों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कमांडो तैनात करने का वादा किया, लेकिन उन्होंने कमांडो की वर्दी आप कार्यकर्ताओं को पहना दी.

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

चैन स्नैचिंग कर बाइक से भाग रहे बदमाशों और पुलिस के बीच आमने-सामने चली गोलियां

Post Office खाताधारक IPPB मोबाइल ऐप के जरिए कर सकते हैं बैंकिंग ट्रांजेक्शंस, जानिए क्या है प्रोसेस