in

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ गेंदबाजी चुनी; रोहित, शमी और जडेजा को आराम दिया गया

  • न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन चोट के कारण मैच से बाहर, टिम साउदी कप्तानी कर रहे
  • भारत ने संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। मुकाबले से पहले टीम को बड़ा झटका लगा। उसके कप्तान केन विलियम्सन को चोट के कारण मैच से बाहर होना पड़ा। उनके कंधे में चोट लगी है। विलियम्सन की जगह टिम साउदी कप्तानी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड ने टीम में दो बदलाव किए। विलियम्सन की जगह डेरेल मिशेल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम की जगह टॉम ब्रूस को टीम में रखा।

दूसरी ओर, भारत ने टीम में तीन बदलाव किए। रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया। तीनों की जगह संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में रखा गया।

भारत वेलिंगटन में दोनों मैच हारा

इस मैदान पर भारत ने अब तक 2 मैच खेले और दोनों में उसे हार मिली। पिछले मैच में न्यूजीलैंड ने 6 फरवरी 2019 को 80 रन से हराया था। इससे पहले 27 फरवरी 2009 को टीम इंडिया को 5 विकेट से हार मिली थी। मौजूदा सीरीज में भारत 3-0 से अजेय बढ़त बनाए हुए है। टीम के पास क्लीन स्वीप करने का मौका है।

दोनों टीमें: 

भारत: संजू सैमसन, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी।

न्यूजीलैंंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, रॉस टेलर, टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुगलिन, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट, डेरेल मिशेल।

भारत को सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त
सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड में हुआ, जहां भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। दूसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर हुआ, जिसमें भारत ने 15 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत हासिल की थी, जबकि हैमिल्टन में खेले गए तीसरे मैच में भारत ने पहले 179 रन बनाए और मेजबान भी इतने ही रन बना सकी। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम को न्यूजीलैंड में पहली बार सीरीज जिताई।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

विमान में यात्री साथ ले जा सकेंगे लाइसेंसी रिवाॅल्वर और 50 कारतूस, डीजीसीए ने एक साल के लिए दी मंजूरी

Ind vs NZ: मनीष पांडे ने खेली दमदार पारी, T20 वर्ल्ड कप के लिए दी अग्नि परीक्षा