in

आईफा अवार्ड के प्लान्स हुए तैयार: टिकट्स की कीमतें हुई जारी

फिल्म इंडस्ट्री का प्रतिष्ठित अवार्ड IIFA अवार्ड-2020 भोपाल और इंदौर शहर में आयोजित किया जाएगा। आपको बता दे कि, पिछले साल 2019 में मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा IIFA अवार्ड समारोह-2020 के आयोजन पर मंजूरी दी गई थी, इसकी जानकारी मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने दी थी। हाल ही में 3 फरवरी 2020 को आईफा का अनाउंसमेंट करने सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज भोपाल पहुंचे थे, उन्होने भोपाल के मिंटो हॉल में कमलनाथ के साथ इस अवॉर्ड की घोषणा की थी।

मध्यप्रदेश में 28-29 मार्च को इंदौर के डेली कॉलेज में होने जा रहे आईफा अवॉर्ड के लिए आयोजक कंपनी विजक्राफ्ट ने आईफा अवार्ड की टिकट दरें तैयार कर ली है।

आपको बता दे कि टिकट की 3 कैटेगरी होंगी। हालांकि आईफा या विजक्राफ्ट ने इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि दरों पर सहमति बन गई है।

  • वीआईपी क्लास का टिकट -2 लाख रूपये
  • गोल्ड क्लास का टिकट- 40 हजार रूपये
  • सिल्वर क्लास का टिकट 7500 रूपये

विश्व के कोने-कोने तक पहुंचेगा मध्यप्रदेश :

आपकोबता दे कि IIFA अवॉर्ड 2020 इस आयोजन से मध्यप्रदेश पूरे विश्व के कोने-कोने तक पहुंचेगा। मुख्य आयोजन डेली कॉलेज के हनुमंत ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। दर्शकों को इसमें यह राहत रहेगी कि- एक ही टिकट से दोनों दिन एंट्री हो सकेगी, एक टिकट पर एक ही व्यक्ति का प्रवेश होगा। वीआईपी पार्किंग के लिए पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के मैदान का उपयोग किया जा सकता है। इन सभी तैयारियों में जरूरत के हिसाब से बदलाव भी होंगे।

इन देशों में होगा IIFA अवार्ड 2020 का प्रसारण :

आईफा अवार्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा, जिस पर 30 करोड़ रुपए व्यय होंगे। तीन दिन का यह समारोह एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में होगा। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि, समारोह में स्किल डेवलपमेंट के तहत साउंड, लाइट, फिल्म फोटोग्राफी, विजुअल इफेक्ट आदि विधाओं में प्रदेश की प्रतिभाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। पहला आईफा अवार्ड समारोह 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था।

आईफा अवॉर्ड की शुरुआत :

पहली बार साल 2000 में आईफा अवार्ड की शुरुआत हुई थी, तब आईफा का आयोजन लंदन में किया गया था। आईफा का आयोजन आमतौर पर विदेशों में होता रहा है, लेकिन बीते साल 2019 में आईफा का आयोजन मुंबई में किया गया था। मध्य प्रदेश में ऐसा पहली बार होगा जब आईफा का आयोजन होगा।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

लड़की से मसाज कराकर लौटे ऑडी सवार युवक से आखिर पुलिसवाले ने कैसे वसूले 2 लाख, जानें क्या है पूरा मामला

15 हजार पद : 3762 पद अतिथि शिक्षक के लिए रिजर्व, 25 से काउंसलिंग पोर्टल पर जमा होंगे दस्तावेज