in

रामलला के शिफ्टिंग कार्यक्रम में मौजूद रहने वाले हैं योगी, पूजा-अर्चना करने का भी कार्यक्रम

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रामलला के शिफ्टिंग कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले है. इसके साथ उनके यहां पूजा-अर्चना करने का कार्यक्रम भी है. वह 24 मार्च को दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंच रहे हैं. सीएम योगी का हालांकि अभी कोई कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, फिर भी जिला प्रशासन की तैयारियों और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के पूजा के बाद आम श्रद्धालुओं के लिए अस्थाई मंदिर खोल दिया जाएगा. इस दौरान रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है.

सूत्रों के अनुसार, मानस भवन के दक्षिण में बुलेटप्रूफ फाइबर के मंदिर में 24 मार्च को योगी की उपस्थिति में संत-धर्माचार्य वैदिक मंत्रों के बीच रामलला को नए अस्थायी भवन में प्रतिस्थापित करने वाले है.

मुख्यमंत्री योगी 24 मार्च को रात्रि प्रवास कर 25 मार्च की सुबह नवरात्र और रामनवमी के प्रथम दिन रामलला का पूजन-अर्चन करने वाले है. सूत्रों ने बताया कि अस्थायी मंदिर का चबूतरा बनने के बाद दीवार भी बनाई जा रही है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ-साथ श्रद्धालुओं के रामलला के दर्शन के लिए रास्ते भी सुलभ बनाए जा रहे हैं. अब दूरी कम होगी और रामलला के नजदीक से दर्शन भी होगा. रामलला के गर्भगृह को शिफ्ट करने की प्रक्रिया भी लगभग अंतिम दौर में है.

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

राज्यपाल ने ने लिखा पत्र, कमलनाथ को कल साबित करना होगा बहुमत

आखिर 29 अप्रैल को क्या होने वाला है, Google पर काफी ज्यादा लोग कर रहे हैं सर्च, NASA ने पृथ्वी को लेकर पहले ही दी थी सूचना