in ,

कुख्यात गैंगस्टरों में शुमार रवि पुजारी को लाया गया भारत, आज कोर्ट में होगी पेशी

देश के सबसे कुख्यात गैंगस्टरों में शुमार रवि पुजारी को रविवार को सेनेगल में भारतीय अधिकारियों ने अपनी गिरफ्त में ले लिया और आज उसे लेकर दिल्ली पहुंच गये हैं. आज ही उसे कोर्ट में बी पेश किया जाएगा. हत्या और जबरन वसूली सहित कई गंभीर अपराधों में संलिप्त आरोपी रवि प्रकाश पुजारी को शनिवार को सेनेगल से प्रत्यर्पित किया गया.

सूत्रों ने बताया कि भारत ने 2019 की शुरुआत में पुजारी के प्रत्यर्पण के लिए सेनेगल से अनुरोध किया था. पुजारी गैंगस्टर छोटा राजन के साथ जुड़ा हुआ था लेकिन उसने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के लिए भी काम किया था. भारत ने भगोड़े गैंगस्टर रवि पुजारी को भारत में प्रत्यर्पित करने के सेनेगल सरकार के फैसले की सराहना की है

.नाम बदल कर रह रहा था

जिस समय सेनेगल पुलिस ने उसे पकड़ा, तब उसने अपना नाम एंथोनी फर्नाडीज बताया और बर्किनाफासो का फर्जी पासपोर्ट दिखाया था.

लेकिन उसकी एक न चली. बाद में भारत ने उसके प्रत्यर्पण के लिए अर्जी दी लेकिन वह सेनेगल की अदालत से जमानत पर रिहा होकर फरार हो गया. कई महीने की मशक्कत के बाद सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका की पुलिस ने जाल बिछाकर उसे दक्षिण अफ्रीका से गिरफ्तार किया.

पुजारी कई वर्षो से इन्हीं दोनों देशों में रहकर अपने काले धंधे चला रहा था. बेंगलूरु में हुई एक हत्या के मामले में कर्नाटक पुलिस को उसकी तलाश थी. एनआईए, सीबीआई और रॉ के अधिकारियों के साथ कर्नाटक पुलिस के अधिकारी भी पुजारी को लाने वाली टीम में शामिल हैं.

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

सिर काटकर फुटबॉल खेलता था चंदन तस्कर वीरप्पन, बेटी विद्या रानी ने जॉइन की बीजेपी

श्री पितरेश्वर धाम

जर्मनी से आई लेजर लाइट में दिखेंगे संकटमोचन के सात रंग, प्रतिमा के सीने पर हनुमान चालीसा की चित्रमयी धुन गूंजेगी