in , ,

अमेरिका में उठी फिर से लॉकडाउन की मांग, डेढ़ लाख के पास पहुंचा मौतों का आंकड़ा.

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अमेरिका की बात करें तो यहां कोरोना से मौत का आंकड़ा डेढ़ लाख के पास पहुंच चुका है। यहां प्रतिदिन 1000 से ज्यादा लोगों की कोरोनो से मौत हो रही है। इस बीच अमेरिका में बढ़ते मामलों के साथ लॉकडाउन को फिर से लागू करने की मांग उठ रही है।

अमेरिका के 150 से अधिक प्रमुख चिकित्सा विशेषज्ञों और स्वास्थ्य पेशेवरों ने ट्रंप प्रशासन को संबोधित एक खुले पत्र में कहा है कि देश के लिए सबसे अच्छी बात ये होगी कि जितनी जल्दी हो सके लॉकडाउन कर दें और इसे फिर से ना खोलें, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी बचाई जा सके। उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि वायरस के संक्रमण को कम  करने पहले इसे फिर से खोलना अर्थव्यवस्था के लिए मददगार नहीं होने वाला है।

बता दें कि जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका, वर्तमान में दुनिया में सबसे अधिक कोरोना वायरस मामलों के साथ पहले स्थान पर है। यहां अब तक कोरोना वायरस के 42,33,764 मामले सामने आ चुके हैं। यहां अब तक कुल 146,934 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अमेरिका के राज्यों की बात करें तो न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हुई है। न्यूयॉर्क में देश में सबसे अधिक 32,608 लोगों की मौत हुई है। 5,000 से अधिक मौत वाले अन्य राज्यों में न्यू जर्सी, मैसाचुसेट्स, इलिनोइस, पेंसिल्वेनिया और मिशिगन शामिल हैं। 

पत्र में चिकित्सा विशेषज्ञों और स्वास्थ्य पेशेवरों ने ट्रंप से कहा है कि दुनिया के सभी देशों में, हमारे देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें हुई हैं। इसी बीच हम अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से खोल रहे हैं जिससे कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस कारण मौतों का आंकड़ा आसमान छू रहा है। उन्होंने पत्र में लिखा कि फिलहाल हम 1 नवंबर तक 2 लाख से अधिक अमेरिकियों की जान खोने की राह पर हैं।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply
  1. Oh my goodness! an amazing article dude. Thanks Nevertheless I’m experiencing situation with ur rss . Don’t know why Unable to subscribe to it. Is there anyone getting identical rss drawback? Anybody who knows kindly respond. Thnkx

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

धमाका करके 14 मिनट में लूटते थे ATM, गैंग का मास्टरमाइंड कर रहा था IAS की तैयारी.

नरेंद्र मोदी सरकार ने चीन पर फिर किया ‘डिजिटल स्ट्राइक’, 47 और चीनी ऐप को किया भारत में बैन.