in

SBI के 44 करोड़ ग्राहकों को लगा झटका, बैंक ने बचत खाते की ब्याज दरें घटाई

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. बैंक ने मंगलवार को बचत खाते (Saving Account) पर ब्याज दरें घटाने का फैसला किया है. SBI ने सभी बचत खातों की जमा पर ब्याज दर को 0.25 फीसदी घटाकर 2.75 फीसदी करने की घोषणा की. नई दरें 15 अप्रैल, 2020 से लागू होगी. इसी के साथ SBI ने मंगलवार को 10 अप्रैल से सभी अवधि के लोन पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स (MCLR) में 0.35 फीसदी कटौती करने की घोषणा की.

एसबीआई ने एक बयान में कहा कि बचत ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती की गई है. इस कटौती के बाद बचत खाते पर ब्याज दर 3 फीसदी से घटकर 2.75 फीसदी हो गई.

SBI ने सस्ता किया लोन एसबीआई 10 अप्रैल से एमसीएलआर में 0.35 प्रतिशत कटौती करने की घोषणा की. बैंक ने एक बयान में कहा कि एमसीएलआर में कटौती के बाद एक वर्ष की अवधि के लोन पर ब्याज दर 7.75 प्रतिशत से घटकर 7.40 प्रतिशत सालाना हो जाएगी.अधिकांश रिटेल लोन के लिए एक वर्ष की अवधि के कर्ज पर दर को पैमाना माना जाता है.

होम लोन EMI में होगी इतनी बचत
SBI की ओर से जारी बयान में कहा गया है, इस कटौती के साथ एमसीएलआर से लिंक्ड 30 साल की अवधि के होम लोन की EMI प्रति लाख के हिसाब से 24 रुपये कम हो जाएगी

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

कोरोना को लेकर कैबिनेट का बड़ा फैसला- एक साल तक 30 फीसदी कम सैलरी लेंगे सभी सांसद

लॉकडाउन खोलने के विकल्पों पर केंद्र सरकार / मंत्रिसमूह ने कहा- स्कूल-काॅलेज, शॉपिंग माॅल, धर्म स्थल 15 मई तक बंद ही रहें