in

रोहित न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, वनडे में अग्रवाल और टेस्ट में गिल को बुलाया

भारत को उस समय झटका लगा जब उसके सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा माउंट मोनगानुई में पांचवें और अंतिम टी20 अंतर्राष्ट्रीय के दौरान पिंडली में चोट के कारण सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। मैच के दौरान तेजी से एक रन लेने के प्रयास में रोहित की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्हें 41 गेंद में 60 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर लौटना पड़ा था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि वह दौरे से बाहर हो गया है। फिलहाल उसकी स्थिति काफी अच्छी नहीं लग रही। फिजियो उसका आकलन कर रहा है। हमें बाद में पता चलेगा कि चोट की स्थिति क्या है लेकिन वह श्रृंखला में आगे हिस्सा नहीं लेगा।

पता चला है कि मयंक अग्रवाल एकदिवसीय टीम में रोहित की जगह लोकेश राहुल और पृथ्वी साव के साथ तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे।

सफेद गेंद के प्रारूप में अग्रवाल का चयन तार्किक फैसला है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज के दौरान जब शिखर धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए थे तो उन्होंने रिजर्व सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। टेस्ट टीम में रोहित की गैर मौजूदगी में राहुल और पृथ्वी साव के साथ शुभमन गिल तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पिछली दो घरेलू टेस्ट सीरीज में गिल ने रोहित और राहुल के साथ बैकअप सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। उन्होंने क्राइस्टचर्च में न्यूजलैंड ए के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में 83 और नाबाद 204 रन की पारियां खेलकर सीनियर टीम में जगह पक्की की। टेस्ट टीम की अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन पता चला है कि इसका चयन हो चुका है और सिर्फ आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।

एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली पुरानी चयन समिति ने वैकल्पिक खिलाड़ियों का चयन किया है लेकिन औपचारिक घोषणा में थोड़ा समय लग सकता है क्योंकि चयन समिति के समन्वयक बीसीसीआई सचिव जय शाह कोषाध्यक्ष अरूण धूमल के साथ न्यूजीलैंड जा रहे हैं। सूत्र ने कहा कि सचिव की स्वीकृति मिलने के बाद विकल्पों की औपचारिक घोषणा की जाएगी। लेकिन चयनकर्ता पहले ही नाम भेज चुके हैं।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

अब नहीं कर सकते एक दिन में 10 हजार से अधिक कैश पेमेंट, बदला गया है ये नियम

पाकिस्‍तान में हिंदूओं के पक्ष में उतरे मुस्लिम संगठन, धर्म परिवर्तन का एक और मामला सामने आया