in ,

Lockdown में कर्फ्यू पास दिखाने को कहा तो ‘निहंग’ सिखों ने तलवार से पुलिसकर्मी के हाथ काटे

कोरोना वायरस के संकट के चलते पूरे देश में लॉकडाउन के बीच पंजाब से एक ददर्नाक खबर सामने आ रही है। यहां के पटियाला जिले में कुछ निहंगों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) ने सनौर रोड पर बनी बड़ी सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर पुलिस टीम पर हमला कर दिया। रविवार सुबह करीब 6 बजे हुए इस हमले में एक एएसआइ के हाथ की कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य जख्मी हुए हैं।

दरअसल हुआ ये था कि चार-पांच निहंगों का समूह एक वाहन से कहीं जा रहा था और लॉकडाउन के चलते पुलिस ने उन्‍हें रुकने को कहा था। पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, “उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।” उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा, “तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ काट डाला गया। पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है।” एएसआई को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के लिये रेफर कर दिया गया। एसएसपी ने कहा कि हमले के बाद निहंग मौके से फरार हो गए। उनकी गिरफ्तारी के लिये प्रयास किये जा रहे हैं।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

सिंगरौली में रिलायंस पावर प्लांट का एश डैम टूटा, घरों में घुसा मलबा, 5 लोग लापता

Coronavirus Live: मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, बीते 24 घंटों में 78 नए मरीज मिले