in

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा- मध्‍य प्रदेश के दामाद बने भाजपा के अध्‍यक्ष

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने जेपी नड्डा को भाजपा के अध्‍यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है।…

भोपाल, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने जेपी नड्डा को भाजपा के अध्‍यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है। उन्‍होंने ट्वीट पर कहा कि जेपी नड्डा जी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई। हम मप्र के लोगों को इस बात की प्रसन्नता है कि हमारे दामाद भाजपा के अध्यक्ष बने। श्रीमती नड्डा मप्र की पूर्व मंत्री जयश्री बैनर्जी की पुत्री हैं।

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की जबलपुर में ससुराल है। नड्डा की सास और पूर्व सांसद जयश्री बैनर्जी ने कहा कि बड़े गौरव की बात है कि उन्हें विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक संगठन का मुखिया बनाया गया है।  इन दिनों जयश्री बैनर्जी के नाती अबीर बैनर्जी का विवाह कार्यक्रम चल रहा है। इस बीच दामाद के भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की खबर ने उनके घर में दोहरी खुशी का माहौल बना दिया है। अबीर बैनर्जी ने बताया कि उनके फूफा जेपी नड्डा 24 जनवरी को अल्पप्रवास पर जबलपुर आएंगे। अबीर का विवाह 22 जनवरी को है। नड्डा पहले शादी कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे, लेकिन चुनाव प्रक्रिया की वजह से वह नहीं आ सकेंगे। ऐसे में वह 24 जनवरी को आयोजित सहभोज में शामिल होंगे।

जेपी नड्डा की पत्नी के भाई सुजीत बनर्जी ने बताया कि जेपी नड्डा विद्यार्थी परिषद में थे, उस वक्त देवधर जी ने यह प्रस्ताव रखा था कि उनका मल्लिका जी के साथ विवाह हो जाएगा तो अच्छा होगा। उस दौरान मल्लिका बनर्जी भी विद्यार्थी परिषद में थीं। इसके बाद बार यह विवाह हुआ।

पीएम मोदी ने कहा, जेपी नड्डा पर हिमाचल से ज्यादा बिहार के लोगों का हक

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल के लोगों को लगता होगा कि हिमाचल का एक बेटा आज भाजपा अध्यक्ष बना है लेकिन नड्डा जी पर जितना हक हिमाचल का है, उतना ही बिहार का भी है। नड्डाजी की पढ़ाई- लिखाई बिहार से हुई है। उन पर बिहार ज्यादा गर्व कर रहा होगा। हिमाचल तो गर्व कर सकता है कि अटलजी भी उन्हीं के थे। मेरे जीवन का सबसे ऊर्जा भरे दिन हिमाचल के ही थे।

लंबे वक्त तक नड्डा के साथ काम करने का मौका मिला

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें जेपी नड्डा के साथ लंबे वक्त तक काम करने का अनुभव है। नड्डा जी का नेतृत्व हमें नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा और हम सब कार्यकर्ताओं का काम है कि नड्डा जी यशस्वी हो। नड्डा जी जो भी चाहे, हम उसे पूरा करके दें। उन्होंने कहा, ‘मुझे लंबे वक्त तक हिमाचल में काम करने का मौका मिला। मैं पार्टी का जब संगठन देखता था तो नड्डा युवा मोर्चा का काम देखते थे। 

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

पहली बार – आंध्र प्रदेश की तीन राजधानियां बनाई जाएंगी; विशाखापट्टनम, कुर्नूल और अमरावती का नाम शामिल

Zomato ने 35 करोड़ डॉलर में खरीदा Uber Eats का भारतीय कारोबार