in

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं

कमलनाथ भी बिना मास्क के ग्रुप फोटो में नजर आए

मध्य प्रदेश में रविवार सुबह तक संक्रमित मरीजों आंकड़ा 6371 पर पहुंच गया है। हालत चिंताजनक होते जा रहे हैं। इस बीच, प्रदेश की जनता को सीख दे रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की तस्वीरें सामने आईं हैं। इनमें वे खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर नहीं आ रहे। इसको लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है।

दरअसल, शनिवार शाम को रायसेन जिले की सांची विधानसभा क्षेत्र के 200 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होना था। इसे लेकर भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में एक कार्यक्रम हुआ। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी शामिल हुए। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में 200 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई। लेकिन, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। मुख्यमंत्री मंच पर कार्यकर्ताओं के साथ बिना मास्क के मिलते रहे और फोटो खिंचवाते रहे।

कमलनाथ ने भाजपा पर आरोप लगाया, लेकिन वे खुद भी घिरे 
कमलनाथ ने ट्वीट कर भाजपा पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाया।  उधर, कमलनाथ की अशोकनगर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की एक तस्वीर सामने आई है। जिसमें वे खुद भी मास्क नहीं लगाए हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

भोपाल में 51, नीमच में 30, उज्जैन में 25 नए संक्रमित मरीज मिले

  • प्रदेश में कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। शनिवार को भोपाल में 51 नए पॉजिटिव मरीज मिले। यहां मरीजों की संख्या अब 1298 हो गई। वहीं, नीमच जिले में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ। यहां एक ही दिन में 30 नए पॉजिटिव मिले। उज्जैन में 170 सैंपल की जांच रिपोर्ट में 25 लोग पॉजिटिव आए हैं। यहां अब 550 संक्रमित हो गए हैं।
  • इंदौर में शनिवार को 75 नए पॉजिटिव मिले। इसके बाद कुल मरीजों का आंकड़ा 3008 पर पहुंच गया। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के मुताबिक, अब तक इंदौर जिले के 29064 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें से लगभग 8 फीसदी की दर से पॉजिटिव मरीज आए हैं। शनिवार को 713 सैंपल की जांच में 624 निगेटिव भी मिले। इंदौर मरीजों की संख्या के लिहाज से देश में सातवें नंबर पर पहुंच गया है।
  • इंटर स्टेट बसें 25 मई के बाद चल सकती हैं। इन बसों को 50 फीसदी यात्रियों के साथ पहले चरण में राजस्थान और गुजरात के लिए चलाए जाने की संभावना है। उधर, प्रदेश में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाएं कराने और स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन देने पर सरकार 24 मई को फैसला ले सकती है। इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात करेंगे।

कोरोना अपडेट्स 

  • ग्वालियर:  शहर के जेएएच में भर्ती 106 साल की बुजुर्ग कोरोना संक्रमित देवाबाई की शनिवार को मौत हो गई। वे 16 मई से भर्ती थीं। उनके नाती पंकज गुप्ता ने आरोप लगाया है कि डॉक्टरों ने ठीक से देखभाल नहीं की। 
  • सिरोंज: कस्बे में कोरोना सैंपल को विदिशा भेजने को लेकर जिम्मेदारों की लापरवाही सामने आई। राजीव गांधी अस्पताल प्रबंधन ने शनिवार को पांच लोगों के सैंपल लिए। इन सैंपल को बाइक से 85 किमी दूर विदिशा भेजा गया। 
  • मुरैना: लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ किराना दुकान या मेडिकल स्टोर के बाहर दवाई खरीदने के लिए नहीं, बल्कि गुटखा और तंबाकू खाने के लिए लगी है। शनिवार को यह नजारा मुरैना में गर्ल्स स्कूल रोड पर एक खुले मैदान में देखने को मिला। एक गुटखा एजेंसी के गोदाम के बाहर करीब 2 हजार लोग सुबह 6 बजे से ही पहुंच गए। 

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

किरण कुमार को हुआ कोरोना वायरस, 10 दिनों से हैं क्वारंटाइन पर

महाराष्ट्र में फिर साधु और उनके सेवादार की हत्या, दोनों काे गला रेतकर मारा गया