in

दिल्ली में फंसे पालतू जानवरों के लिए बुक किया विशेष विमान, एक जानवर को लाने पर 1.6 लाख रुपये खर्च होंगे

लॉकडाउन के चलते देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लाखों-करोड़ों लोग अपने घर जाने का इंतजार कर रहे हैं। कुछ पालतू जानवर भी अपने मालिकों से दूर फंसे हुए हैं। अब मालिकों को अपने पालतू जानवरों की चिंता सताने लगी है। पालतू को घर लाने के लिए ये लोग कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं।

ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है। यहां साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर दीपिका सिंह ने दिल्ली में फंसे पालतू जानवरों को मुंबई लाने के लिए स्पेशल 6 सीटर प्राइवेट जेट बुक किया है। इसमें करीब 9.6 लाख रूपया खर्च हुआ। मतलब हर एक सीट पर बैठने वाले पालतू के लिए 1.6 लाख रुपये चुकाने होंगे।  

4 लोगों ने दी मंजूरी, दो की तलाश जारी
दिव्य भास्कर बातचीत में दीपिका ने बताया कि अभी तक 4 लोगों ने इस जेट से अपने पालतू जानवर को घर लाने के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। हमारी कोशिश है कि दो और लोग मिल जाएं जिससे हर व्यक्ति पर पड़ने वाला खर्च कम हो सके। अगर दो और लोग नहीं मिलते हैं तो चार सीटों का खर्च और बढ़ जाएगा।    

रिश्तेदारों को दिल्ली से मुंबई लाने के लिए बुक किया था जेट
कुछ अन्य न्यूज वेबसाइट्स से भी दीपिका ने इस संबंध में बात की। उन्होंने कहा, ”कुछ दिन पहले मैं अपने रिश्तेदारों को दिल्ली से मुंबई लाने के लिए एक प्राइवेट जेट बुक कर रही थी। उस वक्त कुछ रिश्तेदारों ने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने से मना कर दिया जबकि कुछ लोग अपने पालतू के साथ जाना चाहते थे। तभी मैंने फैसला ले लिया था कि पालतू जानवरों को घर लाने के लिए अलग से प्राइवेट जेट बुक करुंगी। अब सबकुछ तैयार है। जून के दूसरे हफ्ते में सभी पालतू को मुंबई लाया जा सकेगा।” 

यह जेट पालतू कुत्तों, चिड़ियों, बिल्लियों के लिए होगा जो लॉकडाउन में फंस गए हैं। इससे ऐसे पालतू आसानी से अपने घर तक पहुंच सकेंगे। जेट की बुकिंग चार्ज 9.06 लाख रुपए है। मतलब हर सीट के लिए तकरीबन 1.6 लाख रुपए खर्च हो रहे हैं। 

तापमान चेक होगा, पिंजड़े में यात्रा करेंगे जानवर
एक्रेशन एविएशन के मालिक राहुल मुच्छाल ने बताया कि पालतू जानवरों के यात्रा के दौरान विमान में कोरोना को लेकर जरूरी ऐहतियात बरते जाएंगे। सभी पालतू जानवरों का तापमान चेक किया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। विमान में यात्रा के दौरान ये पालतू एक पिंजड़े में यात्रा करेंगे।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

कोरोना ने आज फिर 274 लोगों की जान ली, महाराष्ट्र में अब तक की सबसे ज्यादा 139 मौतें

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के एक और विधायक ने पार्टी छोड़ी